लाइव टीवी

इस भारतीय जोड़ी ने कर दी चौकों-छक्कों की बारिश, 15 ओवर में ठोक डाले 143 रन

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 8:44 AM IST
इस भारतीय जोड़ी ने कर दी चौकों-छक्कों की बारिश, 15 ओवर में ठोक डाले 143 रन
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर शेफाली वर्मा ने हालिया समय में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद टी-20 सीरीज में भी विजयी आगाज किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 8:44 AM IST
  • Share this:
ग्रॉस आइलेट. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज में परचम लहराने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) ने अब टी-20 सीरीज का भी विजयी आगाज किया है. भारतीय टीम ने यहां खेले गए पहले टी-20 मैच में 84 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है. भारतीय टीम से मिले 186 रन के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9  विकेट खोकर 101 रन ही बना सकी. इस मैच में 49 गेंदों पर 73 रनों की धुआंधार पारी खेलने वाली भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा (Shaifali Verma) को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने दूसरी ओपनर स्मृति मंधाना के साथ ऐसी जुगलबंदी की, कि रोहित शर्मा और शिखर धवन की पुरुष ओपनिंग जोड़ी भी फीकी पड़ गई.

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज (West Indies) ने भारत (India) को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. भारत के लिए ओपनिंग करने उतरी शेफाली वर्मा (Shaifali Verma) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की जोड़ी ने टीम को ठोस और तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने क्रीज पर जमने के बाद आक्रामक बल्लेबाजी शुरू कर दी और मैदान के चारों ओर जमकर शॉट लगाए. इस दौरान शेफाली वर्मा खासतौर पर आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करतीं दिखीं. उन्होंने 6 चौकों और 4 चौकों की मदद से 73 रन बनाए. वहीं स्मृति मंधाना ने 46 गेंद पर 67 रन की पारी में 11 चौके जड़े. दोनों ने पहले विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की. भारतीय टीम का पहला विकेट 15.3 ओवर में शेफाली वर्मा के रूप में गिरा. अगले ही ओवर में मंधाना भी आउट हो गईं. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 3 चौकों की मदद से 13 गेंदों पर 21 रन बनाए, जबकि वेदा कृष्‍णमूर्ति ने 7 गेंदों पर 15 रन का योगदान दिया. इस तरह भारत ने 4 विकेट खोकर 185 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

एक ओवर में कूट डाले 26 रन, जड़े 4 चौके और 1 छक्का
शेफाली वर्मा (Shaifali Verma) ने दूसरे ओवर से अपने बल्ले की धमक सुनानी शुरू कर दी और इस ओवर में एक छक्के और दो चौकों की मदद से 14 रन बटोर लिए. मगर उनके बल्ले का असली कहर चौथे ओवर में देखने को मिला जब उन्होंने सिनेल हेनरी के ओवर में 26 रन लूट लिए. इनमें से दो रन वाइड पर मिले, जबकि शेफाली ने चार चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन कूटे.

cricket, cricket news, indian womens cricket team, india womens vs west indies womens cricket, smriti mandhana, Shafali Verma, क्रिकेट न्यूज, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा,
स्मृति मंधाना ने इस मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया. उन्होंने वनडे सीरीज में भी बेहतरीन खेल दिखाया था. (PTI)


6 बल्लेबाज नहीं छू सकीं दहाई का आंकड़ा
जवाब में 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज (West Indies) की शुरुआत बेहद खराब रही. मेजबान टीम के दोनों ओपनरर महज 13 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. हेली मैथ्यूज ने 13 रन बनाए जबकि नताशा मैक्लीन खाता तक नहीं खोल सकीं. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज शैमेन कैंपबेल ने जबरदस्त पलटवार किया और 34 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए. हालांकि उनके आउट होने के बाद वेस्टइंडीज की सारी उम्मीदें भी ध्वस्त हो गईं. कैंपबेल ने टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाया. उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिककर लंबी पारी नहीं खेल सका. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम की दुर्गति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम की छह खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सकी.
Loading...

भारतीय टीम (Indian Womens Cricket Team) की ओर से एक ओवर फेंकने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर को छोड़कर सभी के खाते में विकेट आया. राधा यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में महज 10 रन खर्च कर दो विकेट हासिल किए. वहीं पूनम यादव े 24 और शिखा पांडे ने 22 रन देकर दो-दो विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा दीप्ति शर्मा और पूजा के खाते में एक-एक विकेट आया. इससे पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.

धोबी घाट में कपड़ों की तरह पिटती है पाकिस्तानी टीम, भड़के फैंस!

ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन के बाद भी रोहित शर्मा ने लिया पक्ष, कह दी ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 8:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...