लाइव टीवी

बांग्लादेश की टीम भारत पहुंची, कप्तान ने कहा- शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी

भाषा
Updated: October 30, 2019, 8:52 PM IST
बांग्लादेश की टीम भारत पहुंची, कप्तान ने कहा- शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी
शाकिब के नहीं आने से प्रेरणा मिलेगी- महमदुल्लाह

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर भारत दौरे से पहले बैन लगा है, जिसके खिलाफ बांग्लादेश में विरोध-प्रदर्शन चल रहे हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश की टीम भारत आ चुकी है. हिंदुस्तानी सरजमीं पर कदम रखते ही बांग्लादेश के टी20 कप्तान महमूदुल्लाह रियाद (Mahmudullah Riyad) ने कहा कि भारत दौरे पर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की कमी उनके लिए कमजोरी नहीं बल्कि अच्छे प्रदर्शन की प्रेरणा साबित होगी. महमूदुल्लाह ने कहा, 'हम अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी. देश के लिए खेलने से बड़ा सम्मान कोई नहीं है. मुझ पर कप्तानी की जिम्मेदारी है और मैं अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोडूंगा.'

मुश्किल होगा भारत दौरा
बांग्लादेश के टी20 कप्तान महमूदुल्लाह (Mahmudullah Riyad) ने हालांकि स्वीकार किया कि यह दौरा कठिन होगा. उन्होंने कहा, 'आंकड़े झूठ नहीं बोलते. यह कठिन दौरा है लेकिन नामुमकिन नहीं. हम एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.' टीम के एक अन्य सीनियर खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने कहा, 'निश्चित तौर पर मुझे शाकिब की कमी खलेगी क्योंकि हम लंबे समय से साथ खेल रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'शाकिब के बिना खेलना कठिन है क्योंकि वह हमारा नंबर एक खिलाड़ी है. यदि कोई साल भर के लिए घायल है तो दूसरे युवा खिलाड़ी को मौका मिलता है. भारत को उसकी धरती पर हराना चुनौतीपूर्ण है लेकिन यह एक मौका भी है.'

शाकिब अल हसन और महमूदुल्लाह बांग्लादेश के सबसे अनुभवी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं.


शाकिब पर लगा है बैन
बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम बुधवार को यहां पहुंची जबकि एक दिन पहले ही उनके महानतम खिलाड़ियों में से एक शाकिब पर सटोरिये की पेशकश की जानकारी नहीं देने के कारण दो साल का प्रतिबंध (एक साल का निलंबित प्रतिबंध) लगाया गया है. बता दें बांग्लादेशी टीम तीन टी20 नई दिल्ली (तीन नवंबर), राजकोट (सात नवंबर) और नागपुर (10 नवंबर) को खेलेगी. इसके अलावा दो टेस्ट इंदौर (14 से 18 नवंबर) और कोलकाता (22 से 26 नवंबर) खेले जाएंगे. कोलकाता में दोनों देशों के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा.

शाकिब के समर्थन में सड़कों पर लोग
Loading...

बता दें शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर बैन के बाद बांग्लादेश में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पुलिस का कहना है कि शाकिब के गृहनगर मगुरा में लगभग 700 लोग सड़कों पर उतर आए और आईसीसी से उन पर लगा प्रतिबंध हटाने की मांग करने लगे. बांग्लादेश टीम के भारत दौरे पर रवाना होने की पूर्व संध्या पर शाकिब पर यह प्रतिबंध लगाया गया.

पुलिस प्रमुख सैफुल इस्लाम ने कहा, 'प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए और राजमार्ग पर मार्च किया. उन्होंने आईसीसी के फैसले के खिलाफ विरोध जताते हुए मानव श्रृंखला भी बनाई.' प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां भी ले रखी थीं जिन पर लिखा था, शाकिब ‘षड्यंत्र’ का शिकार हैं. पुलिस ने बताया कि राजधानी ढाका में भी छोटे पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए.

यह भी पढ़ें: 

IPL में फिक्सिंग को लेकर शाकिब अल हसन कैसे फंसे बुकी के जाल में, जानिए पूरी कहानी
शाकिब ही नहीं, भारतीय बुकी ने इस स्टार खिलाड़ी को भी दिया था फिक्सिंग का ऑफर
IND vs Ban : सौरव गांगुली से अपील, दिल्ली की प्रदूषित हवा में नहीं कराएं मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...