BAN VS SL: शाकिब अल हसन की बांग्लादेश टीम में वापसी, 163 रन ठोकने वाला बल्लेबाज बाहर

शाकिब अल हसन की बांग्लादेश वनडे टीम में वापसी (फोटो-AFP)

शाकिब अल हसन की बांग्लादेश वनडे टीम में वापसी (फोटो-AFP)

बांग्लादेश और श्रीलंका (Ban vs SL) के बीच वनडे सीरीज का आगाज 23 मई से होगा. तीनों मैच ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. बांग्लादेश ने पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम का ऐलान किया है जिसमें शाकिब अल हसन की वापसी हुई है. आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले मुस्तिफिजुर रहमान को भी टीम में मौका मिला है. न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम के 5 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

न्यूजीलैंड दौरे पर गए नजमुल हुसैन शांतो, अल अमीन हुसैन, हसन महमूद, रुबेल हुसैन और नसुम अहमद को पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम में मौका नहीं मिला है. महमूद और रुबेल दोनों कमर की चोट से उबर रहे हैं, वहीं मोहम्मद नईम को चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों मे जगह मिली है.

शांतो को वनडे टीम से क्यों निकाला गया बाहर?

बता दें नजमुल हुसैन शांतो को वनडे टीम से बाहर करने की वजह उनकी खराब फॉर्म है. हालांकि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार 163 रनों की पारी खेली थी. लेकिन चीफ सेलेक्टर मिनाहजुल आबेदिन ने कहा कि शांतो की वनडे फॉर्म खराब है इसलिए उन्हें आराम दिया जा रहा है. शांतो ने 8 वनडे मैचों में सिर्फ 93 रन बनाए हैं.
बांग्लादेश ने श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम चुनी है. इनके अलावा 4 स्टैंडबाय खिलाड़ी भी चुने गए हैं. स्क्वाड में चुने गए सभी 19 खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच भी खेलेंगे. बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज 23 मई से होगा.

पहले 2 वनडे के लिए बांग्लादेश की टीम- तमीम इकबाल (कप्तान), लिट्टन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्किन अहमद, मुस्तिफिजुर रहमान, सौम्या सरकार, मोसाद्देक हुसैन, मेहदी हसन और शौरिफुल इस्लाम.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया अगले साल करेगी पाकिस्तान का दौरा! 13 साल से पड़ोसी देश के दौरे पर नहीं गई टीम



बांग्लादेश-श्रीलंका वनडे सीरीज का कार्यक्रम

पहला वनडे- 23 मई, ढाका

दूसरा वनडे- 25 मई, ढाका

तीसरा वनडे- 28 मई ढाका

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज