शाकिब अल हसन को अंपायर से बदतमीजी की मिलेगी सजा, बैन लगाने की तैयारी में बोर्ड

मैदान पर खराब आचरण के लिए शाकिब अल हसन के खिलाफ कार्रवाई की गई है. (Instagram)

ढाका प्रीमियर लीग के मुकाबले में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने सारी हदें पार कर दीं और वह एक बार नहीं बल्कि दो बार ऑन-फील्ड अंपायर के सामने अपना गुस्सा जाहिर करते नजर आए. उन्होंने स्टंप्स पर लात मारी और फिर उन्हें उखाड़कर फेंक दिया. बाद में वह अधिकारियों से बहस भी करते दिखे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को मैदान पर उनके खराब आचरण और अंपायर से भिड़ने के चलते सजा मिलनी तय है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है और उन पर ढाका प्रीमियर लीग के अगले चार मैचों से बैन लगाया जा सकता है. इस बारे में बोर्ड ने अभी तक आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट समिति के अध्यक्ष मसूदुज्जमां ने इसकी पुष्टि की है.

    मसूदुज्जमां ने शनिवार को क्रिकबज से कहा, 'हमें अभी तक कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है, लेकिन हमें पता चला है कि अंपायर समिति ने चार मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है.' इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि वे बीसीबी से अपील करेंगे ताकि वे यह पता लगा सकें कि उनके कद के खिलाड़ी ने इस तरह के व्यवहार का सहारा क्यों लिया.

    उन्होंने कहा, 'हम बोर्ड से अपील करेंगे, अधिकारियों से कहेंगे कि वे इस मामले की जांच करें और देखें कि शाकिब को ऐसा कदम उठाने के लिए उकसाया क्यों गया. स्वाभाविक रूप से, यह स्वीकार्य नहीं था लेकिन साथ ही हमें यह पता लगाना होगा कि ऐसा क्यों हुआ.'

    इसे भी पढ़ें, शाकिब ने स्टंप उखाड़कर जमीन पर पटका, 2 बार की मैदान पर बदतमीजी

    शाकिब ने शुक्रवार को मैदान पर सारी हदें पार कर दीं और वह एक बार नहीं बल्कि दो बार ऑन-फील्ड अंपायर के सामने ही अपना गुस्सा जाहिर करते नजर आए. उन्होंने विपक्षी टीम के कोच खालिद महमूद से भी बहस की जो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के निदेशक भी हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसके बाद शाकिब ने अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी और स्वीकार किया कि उन्होंने फैंस के लिए मैच का मजा खराब कर दिया.

    शाकिब मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब का नेतृत्व कर रहे थे और अबाहानी लिमिटेड टीम के खिलाफ दो मौकों पर अंपायरों से परेशान हो गए. शाकिब का मैदान पर आपा खोने की घटना मोहम्मडन स्पोर्टिंग और अबाहानी लिमिटेड क्लब के बीच शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में हुई. मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने 20 ओवर में 145 रन बनाए जिसमें शाकिब ने 37 रन बनाए. इसके जवाब में अबाहानी क्लब की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसके तीन ओवर में 9 रन के स्कोर पर ही तीन विकेट गिर गए.

    इसे भी देखें, अंपायर के सामने स्टम्प उखाड़ने के बाद शाकिब ने मांगी माफी, लोग बोले- बैन करो

    इसके बाद शाकिब गेंदबाजी के लिए आए. उनकी एक सीधी गेंद मुश्किफुर रहीम के पैड से जाकर टकराई. उन्होंने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की. लेकिन अंपायर ने रहीम को नॉटआउट दिया. इससे शाकिब इतने नाराज हो गए कि उन्होंने स्टम्प्स पर लात मार दी. इतना ही नहीं वो अंपायर से भी इस फैसले को लेकर बहस करने लगे. किसी तरह साथी खिलाड़ियों ने विवाद को शांत कराया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.