Home /News /sports /

...तो बल्लेबाजों का करियर तबाह हो जाएगा, ऑलराउंडर ने अपने ही बोर्ड पर उठाया सवाल!

...तो बल्लेबाजों का करियर तबाह हो जाएगा, ऑलराउंडर ने अपने ही बोर्ड पर उठाया सवाल!

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई घरेलू टी20 सीरीज के लिए तैयार की गई पिच पर सवाल उठाए हैं. (Bangladesh Cricket Instagram)

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई घरेलू टी20 सीरीज के लिए तैयार की गई पिच पर सवाल उठाए हैं. (Bangladesh Cricket Instagram)

Shakib Al Hasan on Bangladesh Pitches: बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई घरेलू टी20 सीरीज के लिए तैयार की गई पिच पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ढाका में एक कार्यक्रम में कहा कि इन पिचों पर अगर कोई भी बल्लेबाज 10-15 मैच खेलता है तो उसका करियर तबाह हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई घरेलू टी20 सीरीज के लिए तैयार की गई पिच पर सवाल उठाए हैं. इस सीरीज में इस्तेमाल की गई पिचों पर गेंद जरूरत से ज्यादा टर्न हो रही थी और उछाल भी काफी ज्यादा था. इसी वजह से बल्लेबाज पूरी सीरीज में जूझते नजर आए. बांग्लादेश के लिहाज से अच्छी बात यह रही कि उसने पहले ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 4-1 और फिर न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया. हालांकि, दोनों सीरीज में अधिकतर मुकाबले लो स्कोरिंग रहे थे. इसके बाद खेल के जानकारों ने भी पिच को लेकर सवाल खड़े किए थे.

    शाकिब ने ढाका में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि जिन लोगों ने भी पिछले 9-10 मैच बांग्लादेश में खेले. वे सभी लगभग फॉर्म में नहीं थे. विकेट ऐसे ही होते हैं, किसी ने भी इन पिचों पर अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. इसलिए यह बेहतर होगा कि हम इस सीरीज के प्रदर्शन के बारे में बहुत ज्यादा ना सोचें. इन पिचों पर अगर कोई भी बल्लेबाज 10-15 मैच खेलता है तो उसका करियर तबाह हो जाएगा. हालांकि, हमें इसके बारे में बहुत ज्यादा चर्चा नहीं करनी चाहिए. फिलहाल, विश्व कप पर फोकस होना चाहिए. टीम में जिसे भी शामिल किया गया है, उसके पास देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है और वो फिलहाल, अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है.

    हमने जीत की मानसिकता विकसित कर ली: शाकिब
    बांग्लादेश के इस ऑलराउंडर ने आगे कहा कि हमारी टीम टी20 विश्व कप से 15-16 दिन पहले ओमान में होगी. इतना वक्त पिच और कंडीशंस के साथ तालमेल बिठाने के लिए काफी होगा. मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश की पिचों और परिस्थितियों का वहां कोई असर पड़ेगा. हमने जीतने की आदत डाल ली है. खिलाड़ियों की मानसिकता में काफी बदलाव आया है. इसका हमें विश्व कप में जरूर फायदा मिलेगा. टूर्नामेंट के सुपर-12 राउंड में जगह बनाने से पहले बांग्लादेश को क्वालीफायर खेलना होगा. बांग्लादेश 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के अपने सफर की शुरुआत करेगा.

    रवि शास्त्री ने रद्द टेस्ट का ‘विलेन’ बताने पर तोड़ी चुप्पी, कहा- बुक लॉन्च का कोरोना से लेना-देना नहीं

    T20 World Cup: धोनी को मेंटॉर बनाने पर दिग्गज का सवाल- रातों-रात ऐसा क्या हुआ कि इसकी जरूरत पड़ गई?

    ‘आईपीएल में खेलने का फायदा मिलेगा’
    मुस्तफिजुर रहमान (राजस्थान रॉयल्स) और शाकिब अल हसन (कोलकाता नाइट राइडर्स) 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल 2021 में खेलते नजर आएंगे. शाकिब ने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल में खेलने का काफी फायदा होगा. क्योंकि इससे यूएई की पिच और कंडीशंस को समझने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आईपीएल सभी की मदद करेगा. हम उन परिस्थितियों में समय बिताएंगे, मैच भी खेलेंगे. मुस्तफिजुर और मैं बांग्लादेश के बाकी खिलाड़ियों के साथ अनुभव साझा कर सकते हैं.

    Tags: Bangladesh Cricketer, Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, New Zealand vs Bangladesh, Shakib Al Hasan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर