IPL 2019: न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुए हमले से हैदराबाद को हो सकता था बड़ा नुकसान, ये है वजह

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल ऑक्‍शन 2018 के दौरान शाकिब अल हसन को 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था.

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 1:31 PM IST
IPL 2019: न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुए हमले से हैदराबाद को हो सकता था बड़ा नुकसान, ये है वजह
आईपीएल 2019
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 1:31 PM IST
न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में अब तक 40 लोगों की मौत हो गई है. जबकि गोलीबारी के वक्त बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी, लेकिन वह सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रही. घटना स्‍थल से सुरक्षित बाहर निकलने के बाद बांग्‍लादेशी खिलाड़ियों ने अल्‍लाह का शुक्रिया अदा किया है. वहीं न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के बीच दौरे का आखिरी और तीसरा टेस्‍ट मैच रद्द हो गया है, जो कि 16 मार्च से शुरू होना था. इसके साथ ही दुनियाभर के क्रिकेटर इस घटना की निंदा कर रहे हैं.

अगर आईपीएल के लिहाज से देखा जाए तो इस घटना से सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लग सकता था, क्‍योंकि जो खिलाड़ी मस्जिद में जुम्‍मा की नमाज अदा करने गए थे उनमें टीम के कप्‍तान शाकिब अल हसन भी शामिल थे. वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम के अहम सदस्‍य हैं, जिन्‍हें आईपीएल ऑक्‍शन 2018 के दौरान टीम ने 2 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. इस दमदार ऑलराउंडर को लेने के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिली थी और अंतत: बाजी हैदराबाद के हाथ लगी. वह आईपीएल में खेलने वाले इकलौते बांग्‍लादेशी क्रिकेटर हैं. हालांकि इससे पहले तमीम इकबाल, मुस्‍ताफिजुर रहमान आदि खेल चुके हैं.

31 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अब तक बांग्‍लादेश के लिए 55 टेस्‍ट, 195 वनडे और 72 टी20 मैच खेले हैं. अगर आईपीएल की बात करें तो उन्‍होंने 2011 से लेकर अब तक 60 मैचों में दो अर्धशतक की मदद से 737 रन बनाने के अलावा 27.31 के औसत से 57 विकेट लिए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद से पहले वह कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्‍सा थे.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...