लाइव टीवी

शाकिब अल हसन ने फिक्सिंग के ऑफर की बात छिपाई, लग सकता है डेढ़ साल का बैन

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 11:57 AM IST
शाकिब अल हसन ने फिक्सिंग के ऑफर की बात छिपाई, लग सकता है डेढ़ साल का बैन
शाकिब अल हसन पर बैन लगाएगी आईसीसी

बांग्लादेश के अखबार समकाल का बड़ा दावा, शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) से बुकी के संपर्क की बात की पुष्टि हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 11:57 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश के भारत दौरे से पहले एक ऐसी खबर आ रही है, जिससे पूरा बांग्लादेश क्रिकेट हिल सकता है. बांग्लादेश के अखबार समकाल ने दावा किया है कि शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) पर आईसीसी डेढ़ साल का बैन लगा सकती है. अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब अल हसन से एक बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क साधा था, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी.

शाकिब अल हसन ने छिपाई फिक्सिंग के ऑफर की बात
बांग्लादेश के दैनिक अखबार समकाल के दावे की मानें तो शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) को दो साल पहले फिक्सिंग का ऑफर मिला था. मैच से पहले एक बुकी ने शाकिब अल हसन से संपर्क साधा था. प्रोटोकॉल के मुताबिक शाकिब अल हसन को फिक्सिंग का ऑफर मिलते ही आईसीसी से संपर्क साधना होता है. हालांकि शाकिब अल हसन ने ऐसा नहीं किया. अखबार की मानें तो इस बात की पुष्टि हो गई है कि शाकिब अल हसन ने ये बात छिपाई है.

बांग्लादेश के अखबार समकाल का बड़ा दावा


आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने की शाकिब से बात
रिपोर्ट के मुताबिक, शाकिब को फिक्सिंग (Shakib al Hasan Fixing offer) का ऑफर मिलने की भनक आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट को लग गई और उन्होंने इस मुद्दे पर बांग्लादेशी ऑलराउंडर से बातचीत की. बातचीत के दौरान शाकिब अल हसन ने अपनी गलती मान ली. शाकिब अल हसन ने आईसीसी अधिकारियों को बताया कि उन्होंने बुकी को गंभीरता से नहीं लिया, इसीलिए उन्होंने ये बात आईसीसी को नहीं बताई.

शाकिब ने आईसीसी के सामने मानी गलती: रिपोर्ट

Loading...

समकाल की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इसकी जानकारी दे दी है. आईसीसी ने शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) को टीम की ट्रेनिंग से अलग करने का निर्देश दिया है. यही वजह है कि भारत दौरे से पहले शाकिब अल हसन महज एक प्रैक्टिस सेशन में मौजूद थे.

भारत दौरे पर नहीं आएंगे शाकिब?
शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद से उनके साथ कुछ सही नहीं हो रहा है. शाकिब अल हसन और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के बीच भी सबकुछ सही नहीं चल रहा है. हाल ही में शाकिब की अगुवाई में बांग्लादेश के क्रिकेटर्स वेतन बढ़ाने को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने विज्ञापन के मुद्दे पर शाकिब को नोटिस दे दिया था. सोमवार को बीसीबी चीफ ने इशारों ही इशारों में शाकिब के भारत दौरे पर ना आने की बात कही थी और अब ऐसा लग भी रहा है कि बांग्लादेश का ये ऑलराउंडर शायद ही टीम के साथ भारत आएगा.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को फैंस ने कहा- खुदा के लिए जान छोड़ दो, जानिए वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...