एमएस धोनी की तरह ये दो बड़े खिलाड़ी भी हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर!

एमएस धोनी के बाद बांग्लादेश के दो दिग्गजों का कॉन्ट्रैक्ट भी छिना
एमएस धोनी के बाद बांग्लादेश के दो दिग्गजों का कॉन्ट्रैक्ट भी छिना

हाल ही में बीसीसीआई ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था अब ऐसा ही फैसला दो और बड़े खिलाड़ियों के लिए लिया गया है

  • Share this:
ढाका. इस साल जनवरी में जब बीसीसीआई ने टीम इंडिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान किया था तो क्रिकेट जगत में जैसे हंगामा ही मच गया था. दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी (MS Dhoni) को ही कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था. अब ऐसा ही बड़ा फैसला पड़ोसी देश बांग्लादेश ने लिया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया जिसमें उन्होंने पूर्व कप्तान मशरफे मोर्ताजा और शाकिब अल हसन को बाहर रखा है.

शाकिब-मोर्ताजा बाहर
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट तीन कैटेगिरी में जारी किया है. बीसीबी के बोर्ड डायरेक्टर्स की मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि 16 खिलाड़ियों को पेरोल पर रखा जाएगा लेकिन इनमें से सिर्फ 7 खिलाड़ियों को ही वनडे और टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है. बांग्लादेश बोर्ड का ये करार इस साल 31 दिसम्बर तक मान्य होगा. बता दें मोर्ताजा (Mashrafe Mortaza) ने हाल ही में वनडे कप्तानी छोड़ी है और उन्हें बांग्लादेशी बोर्ड भविष्य की योजनाओं में नहीं देख रहा है. वहीं शाकिब अल हसन को इसलिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है क्योंकि उनपर आईसीसी ने दो साल का बैन लगाया हुआ है. शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan ) का बैन 29 अक्टूबर 2020 को खत्म होगा. शाकिब अल हसन टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे, यही देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला लिया है.

शाकिब और मोर्ताजा का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छिना

ये खिलाड़ी भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर


मशरफे और शाकिब के अलावा इमरुल कायस, अबु हैदर रोनी, सैयद खालिद अहमद, रुबेल हुसैन और शादमान इस्लाम को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है. महमदुल्लाह और तेज गेंदबाज मुस्तिफिजुर रहमान को टेस्ट का करार नहीं दिया है. वनडे और टी20 क्रिकेट में भी इन दोनों खिलाड़ियों को आंशिक करार मिला है.

इन 7 खिलाड़ियों को मिला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान तमीम इकबाल समेत, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, नजमुल हुसैन, मोहम्मद मिथुन, मेहदी हसन और ताएजुल इस्लाम को तीनों फॉर्मेट का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया है. वहीं टेस्ट टीम के कप्तान मोमिनुल हक, नईम हसन, तेज गेंदबाज अबू जायद और इबादत हुसैन को टेस्ट फॉर्मेट का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है. जबकि महमुदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्ताफिजुर रहमान, अफीफी हुसैन और मोहम्मद नईम को सिर्फ वनडे करार मिला है.

37 छक्कों की मदद से ठोके 441 रन,रोहित शर्मा ने किया था मैसेज, फिर भी मौका नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज