इस बड़े खिलाड़ी को जबरन कप्तान बनाए रखना चाहती है ये टीम!

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 3:44 PM IST
इस बड़े खिलाड़ी को जबरन कप्तान बनाए रखना चाहती है ये टीम!
शाकिब अल हसन बांग्लादेश के कप्तान बने रहेंगे

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को टेस्ट क्रिकेट पसंद नहीं लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड फिर भी उन्हें कप्तानी के पद पर बरकरार रखना चाहता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 3:44 PM IST
  • Share this:
ढाका. एक बड़ा क्रिकेटर जो टेस्ट क्रिकेट को पसंद नहीं करता है लेकिन उसका देश उन्हें कप्तानी पर बरकरार रखना चाहता है. हम बात कर रहे हैं शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की जिन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने टेस्ट कप्तानी पर बरकरार रखने का ऐलान किया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड प्रमुख नजमुल हसन कहा है कि शाकिब अल हसन टेस्ट क्रिकेट नापसंद होने के बावजूद टेस्ट कप्तान बने रहेंगे. इस हफ्ते अफगानिस्तान से एकलौते टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद शाकिब ने कप्तानी पद से हटने की इच्छा जताई थी. नजमुल ने स्वीकार किया कि इस आल राउंडर ने पांच दिवसीय क्रिकेट में ज्यादा उत्साह या दिलचस्पी नहीं दिखायी थी.

शाकिब अल हसन ही रहेंगे कप्तान
नजमुल (Nazmul Hassan) ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, 'हमने देखा कि शाकिब की टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी. आपने ऐसा हमारे विदेशी दौरों पर देखा होगा, शाकिब टेस्ट के दौरान ब्रेक लेना चाहते थे.' उन्होंने कहा, 'उनकी भले ही इसमें कम दिलचस्पी हो, लेकिन हमने यह नहीं सुना कि उनकी कप्तानी करने में कम दिलचस्पी है. अगर वो कप्तान हैं तो उन्हें खेलना ही होगा. अगर आप कप्तान नहीं हो तो आप मैच से बाहर हो सकते हो.' अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान से मिली हार के बाद शाकिब ने कहा था कि वह अब टेस्ट में टीम की अगुवाई नहीं करना चाहते.

शाकिब अल हसन ने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने की इच्छा जताई थी


अफगानिस्तान को मिली थी ऐतिहासिक जीत
चटगांव में खेले गए एकलौते टेस्ट मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने अपने तीसरे ही टेस्ट मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) को 224 रनों के बड़े अंतर से मात देकर इतिहास रच दिया था. अफगानिस्तान ने सिर्फ अपने तीसरे ही टेस्ट मैच में दूसरी जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर ली. बता दें इंग्लैंड को दो टेस्ट जीतने में चार मैच लगे थे वहीं भारत को दो टेस्ट जीतने में 30 टेस्ट मैच लगे थे.

राशिद खान ने बांग्लादेश के खिलाफ लिए थे 11 विकेट

Loading...

अफगानिस्तान की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) रहे जिन्होंने मैच में कुल 11 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 6 विकेट अपने नाम किए. राशिद खान ने पहली पारी में 51 रनों की पारी भी खेली थी. इस मैच में राशिद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

एक साल का प्रतिबंध लगाने वाले इस दिग्गज ने कहा-स्मिथ दोबारा बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

जीवा बनीं 'शार्क', धोनी और हार्दिक पंड्या ने पानी में जमकर की मस्ती, देखें PHOTO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 3:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...