एशिया कप फाइनल में नहीं खेलेगा बांग्लादेश का सबसे बड़ा खिलाड़ी

एशिया कप फाइनल में नहीं खेलेगा बांग्लादेश का सबसे बड़ा खिलाड़ी
बांग्लादेश ने तीसरी बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है.

बांग्लादेश ने तीसरी बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है.

  • IANS
  • Last Updated: September 27, 2018, 11:49 AM IST
  • Share this:
बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन उंगली में चोट के कारण एशिया कप बीच में छोड़कर स्वदेश रवाना हो गए हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन के चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि टीम ने शाकिब को बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में मैदान पर उतराने की काफी कोशिशें की लेकिन उनकी उंगली में दर्द बढ़ने के कारण ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंपो ने अकरम के हवाले से लिखा है, "वह चार से छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर रहेंगे. पिछले कुछ दिनों में उनकी उंगली में दर्द बढ़ गया है और फीजियो थिहान चंद्रमोहन ने उन्हें मैदान पर लाने की काफी कोशिश की लेकिन दर्द काफी ज्यादा था. मैं शाकिब का दर्द के साथ पहले चार मैच खेलने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं."

वहीं दूसरी ओर मुशफिकुर रहीम (99) और मोहम्मद मिथुन (60) की संघर्षपूर्ण पारियों द्वारा रख गए 240 रनों के लक्ष्य का बांग्लादेश के गेंदबाजों ने सफलता पूर्वक बचाव किया और पाकिस्तान को एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में 37 रनों से मात देकर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई.



शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की टीम आसान से लक्ष्य के सामने पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 202 रन ही बना सकी.
बांग्लादेश ने इससे पहले 2012 और फिर 2016 में एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में उसका सामना शुक्रवार को भारत से होगा.
ये भी पढ़ें: सावधान टीम इंडिया, फाइनल में बांग्लादेश पड़ सकती है भारी, ये है वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज