होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022: शाकिब अल हसन 3 साल बाद चुने गए बांग्लादेश T20 टीम के कप्तान, तमीम से उठा BCB का भरोसा

Asia Cup 2022: शाकिब अल हसन 3 साल बाद चुने गए बांग्लादेश T20 टीम के कप्तान, तमीम से उठा BCB का भरोसा

शाकिब अल हसन को बांग्लादेश टी20 टीम का कप्तान बनाया गया.  (Shakib Al Hasan Instagram)

शाकिब अल हसन को बांग्लादेश टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. (Shakib Al Hasan Instagram)

Asia Cup 2022: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक बार 35 साल अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर भरोसा जताया है. उन्हें इस साल होने वाले दो बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

नई दिल्ली. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 के लिए शनिवार को 17 सदस्यीय अपनी टीम की घोषणा कर दी. बोर्ड ने एशिया के लिए बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को टीम की कमान सौंपी है. 35 वर्षीय शाकिब अल हसन 3 साल बाद बांग्लादेश के टी20 टीम के कप्तान बने हैं. हाल में ही उन्हें टेस्ट टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया है. शाकिब एशिया कप के अलावा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और फिर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम के कप्तान होंगे.

बीसीबी ने काफी हफ्तों की अनिश्चितता के बाद यह घोषणा की क्योंकि शाकिब को बोर्ड ने कहा था कि वह बांग्लादेश की ओर से खेलने या एक ‘सट्टेबाज कंपनी’ बेटविनर न्यूज से साझेदारी बनाए रखने में किसी एक का चयन करें. शाकिब ने अंत में कंपनी से करार खत्म कर दिया. उन्हें मोमिनुल हक के हटने के बाद जून में टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. बांग्लादेश ने एशिया कप के लिए अपनी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में कई बदलाव किए जिसमें लिटन दास को चोटों के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया.

मध्यक्रम बल्लेबाज सबीर रहमान की टीम में वापसी हुई है जबकि मुश्फिकुर रहीम ने भी वापसी की है. टीम में शोरीफुल इस्लाम, मुनीम शहरियार और नजमुल हुसैन शंटो को जगह नहीं मिली. नुरूल हसन को भी ऊंगली में चोट के बावजूद टीम में रखा गया है और बीसीबी ने कहा कि उन्हें 21 अगस्त को उनसे अपडेट की उम्मीद है.

टी20 क्रिकेट में विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं शाकिब
शाकिब ने टी20 क्रिकेट में दुनिया भर में नाम कमाया है. बांए हाथ के इस बल्लेबाज ने 367 मैचों में 23 अर्धशतकों की सहारे 5974 रन बनाए हैं. वहीं, इस फार्मेट में उन्होंने 6.78 की इकॉनामी रेट से 418 विकेट झटके हैं. टी20 क्रिकेट में इतना बढ़िया इकॉनामी रेट बहुत ही कम गेंदबाजों का है. वहीं, बांग्लादेश की तरफ से उन्होंने 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2010 रन बनाने के अलावा 121 विकेट भी झटके हैं.

एशिया कप 2022 के लिए बांग्‍लादेश की टीम: शाकिब अल हसन (कप्‍तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मोसद्देक हुसैन, महमूदउल्‍लाह रियाद, महेदी हसन, मोहम्‍मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्‍ताफिजु़र रहमान, नासुम अहमद, शब्‍बीर रहमान, महेदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, परवेज हुसैन इमॉन, नुरुल हसन सोहन, तस्‍कीन अहमद.

Tags: Asia cup, Bangladesh, Shakib Al Hasan, T20 World Cup 2022

अगली ख़बर