लाइव टीवी

शाकिब अल हसन पर नहीं होगी कानूनी कार्रवाई, लेकिन देना होगा कारण बताओ नोटिस का जवाब

भाषा
Updated: October 28, 2019, 2:45 PM IST
शाकिब अल हसन पर नहीं होगी कानूनी कार्रवाई, लेकिन देना होगा कारण बताओ नोटिस का जवाब
भारत दौरे से पहले शाकिब अल हसन को बड़ी राहत

शाकिब अल हसन (Shakib al Hassan) ने बांग्लादेश की टेलीकॉम कंपनी ग्रामीणफोन के साथ करार किया है जो कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम की प्रायोजक रोबी की प्रतिस्पर्धी है.

  • Share this:
ढाका. हाल ही में खबर आई थी कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) शाकिब अल हसन (Shakib al Hassan) पर कानूनी कार्रवाई कर सकता है लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला. बीसीबी के सीईओ ने इस बात की पुष्टि की है कि बोर्ड शाकिब अल हसन पर किसी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं करेगा लेकिन बोर्ड उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों का उल्लंघन करने के लिये टेस्ट और टी20 कप्तान को कारण बताओ नोटिस का जवाब देना होगा.

शाकिब ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन
बता दें शाकिब (Shakib al Hassan) को बांग्लादेश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी ‘ग्रामीणफोन’ ने अपना ब्रांड दूत नियुक्त किया है जो कि टीम के प्रायोजक ‘रोबी’ का प्रतिस्पर्धी है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों के अनुसार यह उल्लंघन है और बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दे डाली थी. लेकिन बीसीबी सीईओ चौधरी के अनुसार शाकिब के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी.

शाकिब अल हसन के भारत आने पर संदेह!


बीसीबी सीईओ चौधरी ने बंगाली अखबार ‘प्रोथमो आलो’ से कहा, 'यह बोर्ड का अंदरूनी मामला है और इसलिए शाकिब (Shakib al Hassan) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है. उन्हें हालांकि इसका जवाब देना होगा कि उन्होंने यह प्रायोजन अनुबंध क्यों किया जो कि केंद्रीय अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन है.'

शाकिब के कदम से भड़क गए थे बीसीबी अध्यक्ष
इससे पहले बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों का उल्लंघन करने और क्रिकेट बोर्ड को वित्तीय नुकसान पहुंचाने के लिये शाकिब अल हसन (Shakib al Hassan) को आड़े हाथों लिया था. हसन ने कहा था, 'हम कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं. हम इस मामले में किसी को नहीं बख्शेंगे. हम मुआवजे के लिये कहेंगे. हम कंपनी और खिलाड़ी दोनों से मुआवजा चाहते हैं.'
Loading...

बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने भारत दौरे से पहले की थी हड़ताल


वैसे आपको बता दें भारत दौरे से पहले बांग्लादेश के कई और क्रिकेटर भारत दौरे से बाहर हो सकते हैं. इसकी आशंका बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने जताई है. उन्होंने इशारों में इशारों शाकिब अल हसन को इन खिलाड़ियों में शामिल बताया है.

भारत दौरे से हट सकते हैं कई बांग्लादेशी खिलाड़ी, बोर्ड अध्यक्ष ने कहा- शाकिब हटे तो कप्तान कहां से लाऊंगा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 2:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...