होम /न्यूज /खेल /हरियाणा की बेटी शामिया बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन, अगले माह होगा निकाह

हरियाणा की बेटी शामिया बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन, अगले माह होगा निकाह

हसन अली (फाइल फोटो)

हसन अली (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी क्रिकेटर और हरियाणा की इस बेटी का निकाह 20 अगस्त को दुबई में हाेगा. शादी के लिए 17 अगस्त को पूरा परिवार रवान ...अधिक पढ़ें

    भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के बाद अब देश की एक और बेटी पाकिस्तानी क्रिकेटर की दुल्हन बनने जा रही है. निकाह अगले महीने यानी 20 अगस्‍त को होगा. हरियाणा के नूंह की रहने वाली शामिया आरजू पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली के साथ विवाह बंधन में बंधने वाली हैं, जिसकी तैयारियां जोरों पर है. शामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं.

    पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्में हसन अली और नूंह के चंदेनी निवासी शामिया का निकाह दुबई के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल  में होगा.

    17 अगस्त को दुबई जाएगा परिवार
    अमर उजाला की खबर के अनुसार शामिया के परिवार के करीब दस सदस्य 17 अगस्त को दुबई जा रहे हैं. उनके पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं.

    ऐसे तय हुआ शामिया का रिश्ता 

    News18 Hindi
    हसन अली (फाइल फोटो)


    शामिया का रिश्ता  उनके परदादा के परिवार के जरिये हुआ. लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे. बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए. उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ. शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से ऐरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. पहले वह जेट एयरवेज में थी. फिलहाल तीन साल में वह एयर अमीरात में काम कर ही हैं.

    युवराज सिंह का बल्ले और गेंद से धमाल, मगर आखिरी बॉल पर हारी टीम

    9 साल पहले कैमरा संभाला, अब ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से एशेज खेलने के दावेदार

    Tags: Hasan ali, Pakistan National Cricket Team, Sania mirza, Sports

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें