होम /न्यूज /खेल /

बाबर आजम और फखर जमां की जगह ले सकता है यह खिलाड़ी, मिस्बाह उल हक का दावा

बाबर आजम और फखर जमां की जगह ले सकता है यह खिलाड़ी, मिस्बाह उल हक का दावा

बाबर आजम के रिप्लेसमेंट के तौर पर मिस्बाह उल हक ने शान मसूद को चुना. (AFP)

बाबर आजम के रिप्लेसमेंट के तौर पर मिस्बाह उल हक ने शान मसूद को चुना. (AFP)

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शान मसूद का नाम पाकिस्तानी टीम में था, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुए. अब एशिया कप और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे टीम में मसूद को जगह नहीं मिल पाई है.

हाइलाइट्स

शान मसूद तकनीकी रूप से मजबूत बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं.
शान मसूद ने पाकिस्तान के लिए अबतक 25 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले हैं.
शान मसूद ने इंटरनेशनल करियर में 1378 टेस्ट और 111 वनडे रन बनाए हैं.

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शान मसूद को राष्ट्रीय टीम में कप्तान बाबर आजम, इमाम-उल-हक और फखर जमां के लिए एक आदर्श रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है. पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा है कि टीम प्रबंधन अपनी आंखें बंद करके इस बाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम में शामिल कर सकता है.

शान मसूद ने डर्बीशर के साथ अपने काउंटी कार्यकाल के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने काउंटी चैंपियनशिप के आठ मैचों में 82.61 की औसत से कुल 1,074 रन बनाए थे. मसूद ने तीन शतक और चार अर्द्धशतक भी लगाए. मसूद ने टी20 ब्लास्ट 2022 के दौरान भी अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने 45.58 की शानदार औसत से 547 रन बनाए और लगभग 140 के स्ट्राइक रेट से खेले. उन्होंने 20 ओवर के टूर्नामेंट के दौरान पांच अर्द्धशतक भी लगाए.
एशिया कप का किंग है टीम इंडिया, एक नजर में पढ़ें इस टूर्नामेंट के सभी बड़े रिकॉर्ड

शान मसूद की परफॉर्मेंस को देखने के बाद मिस्बाह उल हक ने जैस क्रिकेट से कहा, ”अगर बाबर आजम, इमाम उल हक और फखर जमां इन तीनों में से कोई नहीं खेल रहा हो तो आप आंख बंद कर सकते हैं और मसूद को टीम में ले सकते हैं. यह पाकिस्तान के लिए एक सकारात्मक चीज हो सकती है.”

बता दें कि शान मसूद को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका का सामना करने के लिए पाकिस्तान की टीम में चुना गया था, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज को दोनों मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2021 में खेला था. मसूद को नीदरलैंड के खिलाफ आगामी सफेद गेंद मैचों और सभी महत्वपूर्ण टी20 एशिया कप के लिए भी नजरअंदाज किया गया है.

धोनी की विकेटकीपिंग को लेकर पूर्व पाक कप्तान का बड़ा दावा, बोले- बड़ा नाम, लेकिन…

इस बीच, ‘मेन इन ग्रीन’ 16 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में नीदरलैंड से भिड़ेगी. उसके बाद, पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए यूएई की यात्रा करेगी.

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हैरिस रौफ, इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और उसमान कादिर.

नीदरलैंड्स के खिलाफ पाकिस्तान की वनडे टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), अब्दुला शफीक, फखर जमां, हैरिस रौफ, इमाम उल हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, सलमान अली आगा, जाहिद महमूद.

Tags: Babar Azam, Cricket news, Fakhar zaman, Misbah ul haq, Pakistan cricket

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर