होम /न्यूज /खेल /मैदान पर शर्मनाक घटना, भिड़ गए 2 दिग्ग्ज क्रिकेटर, एक ने खींची टी-शर्ट तो दूसरे ने फेंक दिया बल्ला

मैदान पर शर्मनाक घटना, भिड़ गए 2 दिग्ग्ज क्रिकेटर, एक ने खींची टी-शर्ट तो दूसरे ने फेंक दिया बल्ला

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी मैदान पर ही भिड़ गए. (Video Grab)

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी मैदान पर ही भिड़ गए. (Video Grab)

क्रिकेट को जेंटल मैन गेम कहा जाता है. लेकिन मैदान पर कई बार क्रिकेटर इसके उलट व्यवहार करते दिखे हैं. वेस्टइंडीज के मार् ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर स्लेजिंग आज आम बात हो गई है. कभी इस खेल को जेंटल मैन गेम तक कहा जाता था. एक शर्मनाक वाकया वेस्टइंडीज के मार्लोन सैमुअल्स (Marlon Samuels) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न (Shane Warne) के बीच हुआ था. हालांकि वॉर्न अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उस विवाद ने तब काफी तूल भी पकड़ा था. वॉर्न ने मैदान पर ही सैमुअल्स की टी-शर्ट पकड़कर खींच दी थी, तो सैमुअल्स ने गुस्से में बल्ला फेंक दिया था. यह मामला ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश लीग (Big Bash League) में देखने को मिला था.

मामला साल 2013 का है. टी20 के मैच के दौरान जब ऑस्ट्रेलिया के ही क्रिकेटर डेविड हसी दूसरा रन लेने की कोशिश कर रहे थे, तब गेंदबाजी कर रहे ऑफ स्पिनर मार्लोन सैमुअल्स ने उनकी टी-शर्ट पकड़कर उन्हें रोकने की कोशिश की. इससे शेन वाॅर्न काफी नाराज हो गए थे. जब सैमुअल्स की बल्लेबाजी आई, तो वॉर्न ने ना सिर्फ बदला लिया, बल्कि उन्हें मैदान पर अपशब्द भी कहे.
" isDesktop="true" id="5396391" >

वॉर्न का थ्रो सैमुअल्स के हाथ पर लगा
शेन वॉर्न 9वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे. बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स ही थे. अंतिम गेंद पर वे शॉट खेलकर रन लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन रन नहीं हुआ. इस बीच शेन वॉर्न वेस्टइंडीज के बैटर सैमुअल्स के पास पहुंच गए और उनकी टी-शर्ट पकड़कर खींच दी. इसके अलावा उन्होंने डेविड हसी को रोकने को लेकर सैमुअल्स को खरी-खोटी भी सुनाई. इस बीच दोनों उलझ भी गए.

पृथ्वी शॉ और लड़की के बीच हाथापाई, मामला पुलिस तक पहुंचा, एक की गिरफ्तारी भी

इसके बाद फील्डिंग के दौरान शेन वॉर्न ने गेंद थ्रो की, जो मार्लोन सैमुअल्स के हाथ पर लगी. इसके बाद वे आग-बबूल हो गए और बैट को मैदान पर ही फेंक दिया.

Tags: Australia, Marlon Samuels, Shane warne, West indies

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें