लाइव टीवी

शेन वॉर्न पर लगा एक साल का बैन, 2 साल में छठी बार तोड़ा कानून तो मिली सजा

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 6:38 PM IST
शेन वॉर्न पर लगा एक साल का बैन, 2 साल में छठी बार तोड़ा कानून तो मिली सजा
शेन वॉर्न.

शेन वॉर्न (Shane Warne) ने दो साल में छठी बार ट्र‍ैफिक नियम तोड़ा था. उन पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 6:38 PM IST
  • Share this:
ऑस्‍ट्रेलिया के महान गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) को एक साल तक गाड़ी नहीं चला पाएंगे. उन पर सोमवार को तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने के चलते उन पर 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया. उन्‍होंने दो साल में छठी बार ट्र‍ैफिक नियम तोड़ा था. वॉर्न ने मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने पिछले साल लंदन में एक किराए पर ली गई जगुआर को तय की गई स्‍पीड से ज्‍यादा पर चलाया था. नियमों के अनुसार गाड़ी की स्‍पीड 64 किलोमीटर प्रतिघंटे होनी चाहिए थी लेकिन वे इससे ज्‍यादा रफ्तार पर गाड़ी चला रहे थे.

25 हजार रुपये का जुर्माना भी देना होगा
50 साल के वॉर्न सजा सुनाए जाने के वक्‍त कोर्ट में मौजूद नहीं थे. जिस समय उन्‍होंने स्‍पीड लिमिट तोड़ी उस समय उनके नाम 15 पेनल्‍टी पॉइंट थे और उन पर 5 बार जुर्माना लगाया जा चुका था. एक साल के प्रतिबंध के साथ ही वॉर्न को 3000 डॉलर यानी करीब 25 हजार रुपये जुर्माने के रूप में जमा कराने को भी कहा गया.

shane warne, the hundred, london spirits, ipl, rajasthan royals, शेन वॉर्न, द हंड्रेड, लंदन स्प्रिटस, टी20
शेन वॉर्न.


फैसले में जज ने यह कहा
शेन वॉर्न अभी पश्चिमी लंदन में रहते हैं. डिप्‍टी डिस्ट्रिक्‍ट जज एड्रियन टर्नर ने अपने फैसले में कहा, 'इसका उद्देश्‍य सजा देना और जनता की सुरक्षा करना है. पहले से ही 15 पॉइंट और आज मैं 3 अंक जोड़ दे रहा हूं. अप्रैल 2016 से पिछले साल अगस्‍त तक वॉर्न ने 6 बार स्‍पीड का नियम तोड़ा. ऐसे में 12 महीने का प्रतिबंध जरूरी है.'

विवादों में रहते हैं वॉर्न
Loading...

शेन वॉर्न अपनी लाइफस्‍टाइल को लेकर कई बार विवादों में रहे हैं. पिछले दिनों वॉर्न कॉलगर्ल्‍स के साथ पकड़े गए थे. वे पहले भी ऐसे मामलों में फंस चुके हैं. सेक्स स्कैंडल की वजह से उनकी पहली शादी भी टूट चुकी है. यही नहीं उन्हें ऑस्ट्रेलिया की उप कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ा था. साल 2000 में उनका एक ब्रिटिश नर्स के साथ अवैध रिश्ते का खुलासा हुआ था जिसके बाद उनका पत्नी सिमॉन से तलाक हो गया था.

शेन वॉर्न की गिनती दुनिया के महानतम स्पिनर्स में होती है. उन्‍होंने 1992 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था और 2007 में इसे अलविदा कहा था. 15 साल के करियर में उन्‍होंने 145 टेस्‍ट में 708 विकेट लिए थे.

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को मारी कोहनी, ICC ने दी ये सजा

गांगुली-द्रविड़ को टीम से निकालने वाले एमएस धोनी क्‍यों नहीं ले रहे संन्‍यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...