Home /News /sports /

shane warne death net worth 50 million dollar income and salary details

शेन वॉर्न करोड़ों की संपत्ति के थे मालिक, क्रिकेट से संन्यास के बाद भी ब्रांड वैल्यू पर नहीं पड़ा असर

शेन वॉर्न अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी कॉमेंट्री और विज्ञापन की दुनिया में सक्रिय रहे. (PIC-Warne/Instagram)

शेन वॉर्न अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी कॉमेंट्री और विज्ञापन की दुनिया में सक्रिय रहे. (PIC-Warne/Instagram)

Shane Warne Net Worth: क्रिकेट से संन्यास के बाद भी शेन वॉर्न कॉमेंट्री, विज्ञापन और बिजनेस की दुनिया में सक्रिय रहे. उन्होंने इससे करोड़ों की कमाई की. वॉर्न अपने मस्तमौला अंदाज के लिए जाने जाते थे. 22 गज की पिच पर दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाने वाले वॉर्न ने शुक्रवार को थाईलैंड के अपने विला में अंतिम सांस ली.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne Death) की असामयिक निधन की खबर सुनकर सभी स्तब्ध हैं. 52 वर्षीय वॉर्न का थाईलैंड में शुक्रवार को निधन हो गया. वॉर्न थाइलैंड के एक विला में बेसुध अवस्था में पाए गए. बाद में वॉर्न के प्रबंधन ने उनके निधन की पुष्टि की. वॉर्न की मौत संभावित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से हुई है. क्रिकेट से संन्यास के बाद वॉर्न के ब्रांड वैल्यू पर कोई असर नहीं पड़ा था.

15 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को विराम देने के बाद शेन वॉर्न कई बड़े स्पोर्ट्स चैनलों में बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर काम करते रहे . इस तरह से उन्होंने क्रिकेट के इतर खूब कमाई भी की. इस कलाई के उस्ताद ने कई विज्ञापनों में भी नजर आए.

यह भी पढ़ें:ENOW AUTO REFRESH ON सदमे में क्रिकेट जगत… सचिन बोले- भारत के लिए आपका प्रेम नहीं भूल सकता

‘तुम मोटे हो, ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलने के लायक नहीं..’ शेन वॉर्न के दिल पर ऐसी लगी कि बन गए फिरकी के जादूगर

शेन वॉर्न की नेट वर्थ
वेबसाइट ‘सेलिब्रिटी नेट वर्थ’ के मुताबिक शेन वॉर्न की कुल संपत्ति लगभग 50 मिलियन डॉलर यानी 381.86 करोड़ रुपये की थी. वॉर्न ने ये कमाई उन्होंने क्रिकेट खेलने, कॉमेंट्री और विज्ञापनों के अलावा अन्य स्रोतों से अर्जित की थी. संन्यास के बाद वॉर्न कई सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच खेले. वॉर्न बेहद खुशमिजाज व्यक्ति थे. क्रिकेट के इतर विवादों से उनका चोली-दामन का साथ रहा. 52 वर्षीय यह गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान तो नहीं बन सका, लेकिन उप कप्तानी की भूमिका में जरूर दिखे.

टेस्ट क्रिकेट में झटके 708 विकेट
साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले वॉर्न के नाम टेस्ट मैचों में 708 विकेट दर्ज हैं. क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में सबसे अधिक विकेट झटकने के मामले में वॉर्न दुनिया के दूसरे नंबर के गेंदबाज रहे. 1992 में भारत के खिलाफ टेस्ट करियर का आगाज करने वाले वॉर्न ने अपने क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड बनाए. टेस्ट में सबसे अधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम है. मुरलीधरन ने अपने टेस्ट करियर में सर्वाधिक 800 विकेट अपने नाम किए.

Tags: Australia, Australia Cricket Team, Cricket australia, Shane warne, Thailand

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर