अपने ही कप्‍तान की IPL से 'छुट्टी' करवाना चाहते हैं शेन वॉर्न

पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं और इसी वजह से यह हितों के टकराव का मामला भी बन सकता है.

News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 1:04 PM IST
अपने ही कप्‍तान की IPL से 'छुट्टी' करवाना चाहते हैं शेन वॉर्न
शेन वॉर्न
News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 1:04 PM IST
आईपीएल टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के एम्‍बेसडर शेन वॉर्न का मानना हे कि पूर्व कंगारू कप्‍तान रिकी पोंटिंग को आईपीएल में जुड़े रहने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए. हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पोंटिंग को इसी साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है. पोंटिंग की दोहरी भूमिका की बात ना सिर्फ वॉर्न बल्कि बीसीसीआई के लिए चुभने वाली है.

आपको बता दें कि पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं और इसी वजह से यह हितों के टकराव का मामला भी बन सकता है.

पोंटिंग की कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेल चुके शेन वॉर्न ने मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में कहा, ' जिस तर्क के तहत टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को आईपीएल में जुड़ने नहीं दिया गया है. उस नियम के तहत पोंटिंग भी आईपीएल में जुड़े नहीं रह सकते, लेकिन उन्हें इजाजत दे दी गई है.’



2015 में टीम इंडिया के डायरेक्‍टर के तौर पर कार्यरत रवि शास्‍त्री को आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल से हितों के टकराव के चलते हटा दिया गया था. वह 2008 से ही आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल का हिस्‍सा थे.

यही नहीं, वॉर्न का मानना है कि पोटिंग के खिलाफ इस तर्क में दम नहीं है कि वह आईपीएल के दौरान दिल्ली की टीम में मौजूद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सारी ताकत-कमजोरियों से वाकिफ हो जाएंगे.

उन्‍होंने कहा, ‘अगर इस लिहाज से देखा जाए तो आईपीएल में रोहित और कोहली अलग अलग टीमों के कप्‍तान हैं और इन दोनों की टीमों में वर्ल्ड कप खेलने के लिए चुने जाने वाले दूसरे देशों के खिलाड़ी भी होंगे, लिहाज मैं इस बात से सहमत नहीं हूं.’

जबकि इसी दौरान वॉर्न टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी के लिए रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन के बजाए रिषभ पंत को खिलाने की बात कही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...