Home /News /sports /

shane warnes body arrives back in australia today david warner

Shane Warne का पार्थिव शरीर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इस दिन अंतिम संस्कार, वॉर्नर पाकिस्तान से लौट सकते हैं स्वदेश

Shane Warne Death: शेन वॉर्न का पिछले दिनों दिल का दाैरा पड़ने से निधन हो गया था. (AFP)

Shane Warne Death: शेन वॉर्न का पिछले दिनों दिल का दाैरा पड़ने से निधन हो गया था. (AFP)

Shane Warne Death: शेन वॉर्न (Shane Warne) का पिछले दिनों दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. दिग्गज स्पिनर का पार्थिव शरीर गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचा. इस दौरान परिवार के सदस्य और फैंस एयरपोर्ट पर मौजूद थे.

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का पार्थिव शरीर गुरुवार को एक निजी जेट से बैंकॉक से उनके गृह शहर मेलबर्न लाया गया. ऑस्ट्रेलिया के ध्वज में लिपटे ताबूत में वॉर्न के पार्थिव शरीर को मेलबर्न लाया गया. निजी जेट स्थानीय समयानुसार रात करीब 8.30 बजे यहां उतरा. वॉर्न का 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. पिछले दिनों 52 साल के वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. वे छुट्‌टी मनाने बैंकॉक पहुंचे थे. उनकी मौत के बाद दुनियाभर के उनके प्रशंसक दुखी हो गए थे और उन्हें अभी भी इस पर विश्वास नहीं हो रहा है.

न्यूज कॉम एयू की रिपोर्ट के अनुसार, ‘शेन वॉर्न की निजी सहायक हेलेन नोलन सहित फैंस और दोस्त निजी विमान का अगुवाई करने के लिए हवाई अड्डे पर थे.’ इससे पहले बैंकॉक में ऑस्ट्रेलियाई ध्वज में लिपटा ताबूत थाई पुलिस फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट से एम्बुलेंस में इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर लाया गया. विक्टोरिया सरकार 30 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर राजकीय श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन करेगी. इससे पहले परिवार निजी तौर पर उनका अंतिम संस्कार करेगा. विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘वॉर्नी को ‘जी’ से बेहतर बिदाई किसी और मैदान पर मिल ही नहीं सकती.’

दीवार पर लगा था उनका पोस्टर

एमसीजी पर शेन वॉर्न ने 1994 में एशेज हैट्रिक ली और 2006 में बॉक्सिंग डे पर 700वां टेस्ट विकेट भी लिया था. उन्होंने अपने करियर में 145 टेस्ट मैचों में 708 विकेट लिए. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग शेन वाॅर्न को याद करते हुए रोने लगे थे. इस बीच डेविड वॉर्नर (David Warner) ने गुरुवार को कहा कि मुझे वास्तव में अभी भी भरोसा नहीं हैं. बचपन में मेरी दीवार पर उनका पोस्टर लगा था, मैं शेन की तरह बनना चाहता था और मैंने अपने करियर की शुरुआत लेग स्पिन गेंदबाजी और मध्यक्रम की बल्लेबाजी से की थी.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: ऋषभ पंत ने हवा में उड़ते हुए मारी आंख, विराट कोहली भी मुस्कुराए, Video

उन्होंने कहा कि हमने उन्हें हमेशा आदर्श माना. वह हमेशा मेरे साथ रहते थे और हर बार जब भी मैंने उसके साथ किसी भी तरह से इंगेज हुआ तो उन्होंने हमेशा मुझे बीयर पार्टी और डिनर पर आने के साथ सलाह और मदद की. वह बहुत मिस किए जाएंगे. मैं वहां (अंतिम संस्कार) के लिए जाने की कोशिश करूंगा. मालूम हो कि वॉर्नर अभी टीम के साथ पाकिस्तान में हैं.

Tags: Australia, Cricket australia, David warner, Shane warne

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर