लाइव टीवी
Elec-widget

डिप्रेशन की वजह से क्रिकेट छोड़ रहे खिलाड़ियों को बचाएगा एमएस धोनी का ये खास दोस्त!

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 12:27 PM IST
डिप्रेशन की वजह से क्रिकेट छोड़ रहे खिलाड़ियों को बचाएगा एमएस धोनी का ये खास दोस्त!
शेन वॉटसन बने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर शेन वॉटसन (Shane Watson) ‘आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन’ के अध्यक्ष नियुक्त

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 12:27 PM IST
  • Share this:
सिडनी. पूर्व आलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) को ‘आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन’ (एसीए) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है और उन्होंने कहा कि इससे उन्हें खेल की सेवा करने में मदद मिलेगी. यह नियुक्ति एसीए की सोमवार की रात हुई वार्षिक आम सभा (एजीएम) में की गयी. वाटसन ने आस्ट्रेलिया की तरफ से 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. वह इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. साल 2018 में वॉटसन की चमत्कारिक पारी के दम पर ही चेन्नई ने आईपीएल का खिताब भी जीता था.

वॉटसन (Shane Watson) ने अपनी नियुक्ति के बाद ट्वीट किया, 'मैं एसीए का अध्यक्ष चुने जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं क्योंकि भविष्य में इसकी भूमिका अधिक महत्वपूर्ण होगी. मुझे उन लोगों के अहम कार्यों को आगे बढ़ाना है जिन्होंने इससे पहले यह भूमिका निभायी थी. मैं यह मौका मिलने से बेहद उत्साहित हूं. इससे मुझे उस खेल को वापस कुछ देने में मदद मिलेगी जिसने मुझे इतना कुछ दिया है.'


Loading...

वॉटसन दस सदस्यीय बोर्ड के सदस्य होंगे जिन्हें तीन नयी नियुक्तियों से विस्तार दिया गया है. मौजूदा आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिन्स और क्रिस्टीन बीम्स और क्रिकेट कमेंटेटर और पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिसा स्टालेकर को इसमें शामिल किया गया है.

खिलाड़ियों का मानसिक तनाव कम करना शेन वॉटसन का लक्ष्य


वॉटसन के सामने सबसे बड़ी चुनौती
शेन वॉटसन (Shane Watson) ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तो बन गए हैं लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति है. ऑस्ट्रेलिया में कई खिलाड़ी डिप्रेशन से जूझ रहे हैं. हाल के दिनों में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और बल्लेबाज निक मैडिनसन ने मानसिक असहजता के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया है. वॉटसन ने अध्यक्ष बनने के बाद इस मुद्दे पर प्रमुखता से काम करने का ऐलान किया है.

रोहित शर्मा ने की थी जमकर धुनाई, अब अचानक घर लौटा बांग्लादेश का ये खिलाड़ी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...