IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के बाहर होते ही शेन वॉटसन ने लिया संन्यास

Shane Watson Retires: शेन वॉटसन ने लिया संन्यास

Shane Watson Retires: शेन वॉटसन ने लिया संन्यास

चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) अब आईपीएल भी नहीं खेलेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 6:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स को साल 2018 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) ने संन्यास ले लिया है. ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी अब आईपीएल में भी नहीं खेलेगा. शेन वॉटसन आईपीएल 2020 में कुछ खास नहीं कर पाए थे. इस खिलाड़ी ने 11 मैचों में महज 29.90 की औसत से 299 रन बनाए. वॉटसन के बल्ले से 2 अर्धशतक निकले और उनका स्ट्राइक रेट 121.05 रहा. शेन वॉटसन का औसत प्रदर्शन चेन्नई सुपरकिंग्स को भारी पड़ा और इस वजह से वो पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई.

शेन वॉटसन मैदान से नहीं कह पाए अलविदा
बड़ी बात ये है कि शेन वॉटसन (Shane Watson)  जैसा दिग्गज खिलाड़ी मैदान से क्रिकेट को अलविदा नहीं कह पाया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने आखिरी लीग मैच की प्लेइंग इलेवन में शेन वॉटसन को जगह नहीं दी. वॉटसन ने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 29 अक्टूबर को खेला था.

खबरों के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स मैनेजमेंट को भी जानकारी नहीं थी कि शेन वॉटसन इस सीजन के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं. जैसे ही चेन्नई ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेला, उसके बाद ही वॉटसन ने अपने साथी खिलाड़ियों को बताया कि वो क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं. बता दें चेन्नई सुपरकिंग्स ने वॉटसन को साल 2018 में खरीदा था, उस वक्त उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 2018 आईपीएल फाइनल में वॉटसन ने शानदार शतक ठोक चेन्नई सुपरकिंग्स को तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनाया था.
IPL Playoff: केकेआर को डरा रहा IPL 2019 का इतिहास! क्या किस्मत फिर देगी दगा?



शेन वॉटसन का आईपीएल करियर
शेन वॉटसन (Shane Watson) का आईपीएल करियर गजब का रहा, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रतिनिधित्व किया. इस खिलाड़ी ने 145 मैचों में 30.99 की बेहतरीन औसत से 3874 रन बनाए. वॉटसन ने आईपीएल में 4 शतक और 21 अर्धशतक ठोके. वॉटसन ने आईपीएल में 92 विकेट भी झटके.

बड़े मैच के खिलाड़ी थे शेन वॉटसन
शेन वॉटसन को अगर आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शूमार किया जाए तो गलत नहीं होगा. साल 2008 में वॉटसन मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे. साल 2013 में भी वॉटसन मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने. 2008 आईपीएल सेमीफाइनल में वॉटसन ने 52 रनों की पारी खेल राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया था. 2018 फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वॉटसन ने नाबाद 117 रन ठोके थे. 2019 में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालिफायर मैच में 50 रन बनाए थे. आईपीएल 2019 के फाइनल में भी वॉटसन ने 80 रनों की पारी खेली थी लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स महज 1 रन से आईपीएल फाइनल हार गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज