लाइव टीवी

बड़ी खबर: नोटिस मिलने के बाद कपिल देव की समिति की अहम सदस्‍य शांता रंगास्वामी ने छोड़ा पद

भाषा
Updated: September 29, 2019, 11:44 AM IST
बड़ी खबर: नोटिस मिलने के बाद कपिल देव की समिति की अहम सदस्‍य शांता रंगास्वामी ने छोड़ा पद
बीसीसीआई के आचरण अधिकारी डीके जैन ने कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति को हितों के टकराव के संबंध में नोटिस भेजा ‌था

शांता रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy) ने प्रशासकों की समिति और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johri) को ईमेल के जरिए अपना इस्‍तीफा भेजा.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 11:44 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. बीसीसीआई के आचरण अधिकारी डीके जैन ने कपिल देव (Kapil Dev) की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को हितों के टकराव के संबंध में नोटिस भेजा ‌था, जिसके बाद समिति की सदस्य शांता रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन का डायरेक्टर पद भी छोड़ दिया है. रंगास्वामी ने कहा कि उन्हें पास कई योजना हैं, इसलिए उन्होंने यह पद छाेड़ने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि सीएसी की समिति का हिस्सा होना उनके लिए सम्मान की बात थी. रंगास्वामी कपिल देव (Kapil Dev)  और अंशुमन गायकवाड़ के साथ समिति में शामिल थीं. उन्होंने अपना इस्तीफा रविवार को प्रशासकों की समिति और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी (Rahul Johri) को ईमेल के जरिए भेजा.


सीएसी में कपिल, शांता रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy) और अंशुमन गायकवाड़ शामिल हैं जिन्होंने हाल में भारत के मुख्य कोच का चयन किया था. उनके खिलाफ हितों के टकराव के आरोप लगाए गए हैं, जिस पर उन्हें दस अक्टूबर तक जवाब देना होगा. मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने इन तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. इस समिति ने अगस्त में रवि शास्त्री को मुख्य कोच चुना था. बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि हां, उन्हें शिकायत का जवाब हलफनामे के साथ देने के लिए कहा गया.




Shantha Rangaswamy, kapil dev, cricket, sports news शांता रंगास्वामी, कपिल देव
रंगास्वामी कपिल देव और अंशुमन गायकवाड़ के साथ समिति में शामिल थीं. 


सीएसी के अलावा आईसीए में भी थी रंगास्वामी
बीसीसीआई संविधान के अनुसार सीएसी का कोई भी सदस्य क्रिकेट में कोई अन्य भूमिका नहीं निभा सकता. गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि सीएसी सदस्य एक साथ कई भूमिकाएं निभा रहे हैं. उन्होंने लिखा है कि 1983 की विश्व चैंपियन टीम के कप्तान कपिल सीएसी के अलावा कमेंटेटर, एक फ्लडलाइट कंपनी के मालिक और भारतीय क्रिकेटर्स संघ के सदस्य हैं. इसी तरह से गुप्ता ने आरोप लगाया कि गायकवाड़ का भी हितों का टकराव बनता है क्योंकि वह एक अकादमी के मालिक हैं और बीसीसीआई (BCCI) से मान्यता प्राप्त समिति के सदस्य हैं. उनके अनुसार पूर्व भारतीय महिला कप्तान रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy)सीएसी के अलावा आईसीए में भी थीं.


बारिश के कारण टला मुकाबला, पाकिस्ताान से मजे लेने में आईसीसी भी नहीं रहा पीछे


Loading...

क्रिकेट से दूर इन खेलों में हाथ आजमा रहे हैं धोनी



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...