Home /News /sports /

shardul thakur and jasprit bumrah dropped ben stokes twice but third time indian captain makes no mistake watch video

IND vs ENG: बेन स्टोक्स को शार्दुल-बुमराह ने दिए 2 जीवनदान, तीसरे मौके पर किया इंग्लिश कप्तान का काम तमाम!

IND vs ENG: बेन स्टोक्स का कैच शार्दुल ठाकुर ने छोड़ा था. लेकिन, बाद में उन्होंने ही इंग्लिश कप्तान को आउट किया. (PC-Indian cricket team instagram)

IND vs ENG: बेन स्टोक्स का कैच शार्दुल ठाकुर ने छोड़ा था. लेकिन, बाद में उन्होंने ही इंग्लिश कप्तान को आउट किया. (PC-Indian cricket team instagram)

India vs England Edgbaston Test: जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स का 2 ओवर के अंतराल में 2 बार कैच छोड़े. लेकिन, तीसरी बार स्टोक्स लकी नहीं रहे और इसी जोड़ी ने अपनी गलती सुधारते हुए स्टोक्स का विकेट हासिल कर लिया और जॉनी बेयरस्टो के साथ खतरनाक दिख रही स्टोक्स की साझेदारी को तोड़ दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने तेजी से रन बटोरते हुए भारतीय टीम को दबाव में ला दिया. यह दबाव तब और बढ़ता दिखा, जब शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का आसान सा कैच छोड़ दिया. शार्दुल ऐसा करने वाले इकलौते फील्डर नहीं रहे. उनके बाद यही काम भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने भी किया. उस समय गेंदबाजी शार्दुल ठाकुर ही कर रहे थे. हालांकि, बुमराह और शार्दुल ने जल्द ही अपनी इस गलती को सुधार लिया.

कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन तेजी से रन बटोरने शुरू किए और 5 ओवर में ही 84 रन से टीम को 100 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. स्टोक्स और बेयरस्टो ठीक उसी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, जैसा इस जोड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में किया था. नॉटिंघम में खेले इस टेस्ट मैच में स्टोक्स-बेयरस्टो की जोड़ी ने पांचवें विकेट के लिए 121 गेंद में 179 रन की पार्टनरशिप की थी और असभंव से दिख रहे लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया था. भारत के खिलाफ भी यह जोड़ी कुछ यही इरादा लेकर बल्लेबाजी कर रही थी और भारतीय फील्डरों ने भी बेन स्टोक्स के 2 मैच छोड़कर टीम के लिए परेशानी और बढ़ा दी थी.

शार्दुल ने पहली बार स्टोक्स को दिया जीवनदान
पहली बार स्टोक्स को 36वें ओवर में जीवनदान मिला. यह ओवर मोहम्मद शमी फेंक रहे थे. उनकी पहली ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने स्टोक्स का कैच छोड़ दिया. स्टोक्स ने शमी की गेंद पर आगे निकलकर शॉट खेलना चाहा. लेकिन, गेंद बल्ले पर नहीं आई और टॉप ऐज लगने के कारण हवा में चली गई. शार्दुल सही वक्त पर गेंद के नीचे भी आ गए थे. लेकिन, गेंद उनकी उंगलियों से टकराकर नीचे गिर गई.

IND vs ENG: मोहम्मद शमी ने पैदा किया इंग्लिश बल्लेबाजों में असली खौफ, फिर बुमराह ने ली मौज!

IND vs ENG 5th Test LIVE Score: जॉनी बेयरस्टो शतक के करीब, बारिश के कारण रुका खेल

बुमराह ने स्टोक्स का कैच छोड़ा था
इसकी अगली गेंद पर बेयरस्टो ने चौका जड़ स्टोक्स के साथ अपनी पार्टनरशिप को 50 रन पर पहुंचा दिया. इसके 2 ओवर बाद फिर स्टोक्स को जीवनदान मिला. इस बार गेंदबाज शार्दुल ठाकुर थे और कैच छोड़ने वाले खुद कप्तान जसप्रीत बुमराह.

शार्दुल के ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने आगे निकलकर जोरदार शॉट मारा. गेंद गोली की रफ्तार से सीधा मिड ऑफ पर खड़े कप्तान बुमराह के पास गई. लेकिन, उन्होंने कैच टपका दिया. हालांकि, टीम इंडिया की किस्मत अच्छी थी और अगली ही गेंद पर फिर स्टोक्स ने वही गलती की और शार्दुल की गेंद पर आगे निकलकर मिड ऑफ के ऊपर से शॉट मारना चाहा. लेकिन, पिछली गेंद पर कैच टपकाने वाले कप्तान बुमराह इस बार चौकन्ने थे और बाईं और छलांग लगाकर स्टोक्स का कैच लपक लिया और इस तरह इंग्लिश कप्तान का खेल खत्म हो गया. दो जीवनदान के बाद भी स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट जैसा कमाल नहीं दिखा पाए.

Tags: Ben stokes, IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Shardul thakur

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर