अपना शहर चुनें

States

जो एमएस धोनी को नहीं जिता पाया उसने पार लगाई कोहली और टीम इंडिया की नैया

शार्दुल ठाकुर की लाइन-लेंग्थ बेहद खराब रही
शार्दुल ठाकुर की लाइन-लेंग्थ बेहद खराब रही

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के लिए साल 2019 काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा. उन्‍होंने कटक वनडे (Cuttack ODI) में टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाते हुए आईपीएल 2019 फाइनल (IPL 2019 Final) की यादों को पीछे छोड़ दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 8:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: कटक वनडे (Cuttack ODI) में वेस्‍टइंडीज (West Indies) के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए जब भारत (India) ने कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट गंवा दिया था तब भारतीय फैंस की सांसें थम गई थी. लेकिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के साथ मिलकर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने टीम इंडिया (Team India) की नैया पार लगा दी. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 30 रन जोड़े और भारतीय टीम को 8 गेंद बाकी रहते 315 रन के पार पहुंचा दिया. इन दोनों ने केवल 15 गेंद में 30 रन की साझेदारी की. ठाकुर ने 6 गेंद खेलीं और 2 चौकों व एक छक्‍के की मदद से नाबाद 17 रन बनाए. शार्दुल ने कीमो पॉल की गेंदों पर चौके और फिर कोटरेल की लगातार गेंद पर छक्के और चौके के साथ भारत का पलड़ा भारी किया. जडेजा ने कीमो पाल पर चौका मारा और फिर नोबॉल के साथ भारत ने मैच और श्रृंखला जीत ली. लेकिन शार्दुल के लिए साल 2019 काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा.

आईपीएल फाइनल में बाजी हार गए थे शार्दुल
इस साल मई में आईपीएल 2019 (IPL 2019) के फाइनल में वे एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को जीत दिलाने में नाकाम रहे थे. वे आखिरी ओवर में बल्‍लेबाजी के लिए आए थे और उस समय सीएसके को आखिरी 2 गेंद पर जीत के लिए 4 रन चाहिए. गेंद लसित मलिंगा के हाथ में थी. ठाकुर ने पहले 2 रन लिए और अब चैंपियन बनने के लिए 2 रन व मुकाबला बराबर करने के लिए 1 रन बनाना था.

shardul thakur score, shardul thakur batting, shardul thakur ipl 2019 final, shardul thakur cuttack odi, india vs west indies odi, शार्दुल ठाकुर कटक वनडे, शार्दुल ठाकुर स्‍कोर, शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2019 फाइनल, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे
शार्दुल ठाकुर के लिए साल 2019 उतार-चढ़ाव वाला रहा.

लेकिन मलिंगा ने अपनी स्‍लॉअर यॉर्कर से शार्दुल ठाकुर को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया. इसके साथ ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के चौथी बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया था. उस समय भी रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर साथ थे. उस समय ठाकुर को दीपक चाहर से पहले बल्‍लेबाजी के लिए भेजने के फैसले पर भी सवाल उठे थे.



shardul thakur score, shardul thakur batting, shardul thakur ipl 2019 final, shardul thakur cuttack odi, india vs west indies odi, शार्दुल ठाकुर कटक वनडे, शार्दुल ठाकुर स्‍कोर, शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2019 फाइनल, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे
टीम इंडिया को जिताने के बाद लौटते रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर. (AP Photo)


कटक वनडे से भुलाएंगे बुरी याद
वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कटक वनडे में भी भारत के लिए सीरीज दांव पर थी. विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि जब वे आउट होकर लौट रहे थे तो नर्वस थे. लेकिन ठाकुर ने इस बार आईपीएल वाली गलती नहीं की और क्रीज पर जाते ही तेजी से रन बनाए. उन्‍होंने जडेजा के साथ मिलकर इस बार भारत को जीत दिला दी. इस जीत से संभवत: वह आईपीएल हारने का गम भुला देंगे. दिलचस्‍प बात यह भी है कि शार्दुल ठाकुर को वेस्‍टइंडीज से वनडे सीरीज के लिए चुना भी नहीं गया था. लेकिन भुवनेश्‍वर कुमार की चोट ने उनके लिए दरवाजे खोल दिए. उन्‍होंने सीरीज के लिए तीनों मुकाबले खेले.

रवींद्र जडेजा पड़े कोहली-रोहित पर भारी, गेंद-बल्‍ले दोनों से इंडिया को जिताया

रोहित शर्मा ने रिकॉर्डतोड़ रनों के साथ खत्म किया साल, बड़े-बड़े रह गए पीछे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज