• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • शार्दुल ठाकुर का खुलासा- बुमराह को इंग्लिश खिलाड़ियों ने ऐसी गाली दी, जिसे बता भी नहीं सकते

शार्दुल ठाकुर का खुलासा- बुमराह को इंग्लिश खिलाड़ियों ने ऐसी गाली दी, जिसे बता भी नहीं सकते

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन के बीच मैदान पर नोंकझोंक हुई थी. (AP)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन के बीच मैदान पर नोंकझोंक हुई थी. (AP)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच लार्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट के दौरान इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बीच जमकर जुबानी जंग हुई थी, जिसे लेकर काफी बवाल हुआ था. इन दोनों के बीच असल में क्या बात हुई थी टीम इंडिया के आलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अब इसका खुलासा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) में गेंद और बल्ले के साथ ही जुबानी जंग भी जमकर हुई. दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के खिलाफ स्लेजिंग का कोई मौका नहीं छोड़ा. खासतौर पर लॉर्ड्स में हुए तीसरे टेस्ट में तो खिलाड़ियों के बीच खींचतान खुलकर सामने आ गई थी. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और जेम्स एंडरसन (james anderson) के बीत भी तीखी नोंकझोंक हुई थी. अब इन दोनों के बीच असल में क्या बात हुई थी, टीम इंडिया के आलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इसका खुलासा किया है.

    शार्दुल ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि हम एंडरसन पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे. लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान जो कुछ हुआ था, वो ओवल में भी नजर आया था. मुझे बाद में बताया गया कि एंडरसन ने बुमराह से कुछ कहा जो उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. मुझे बताया गया था कि उन्होंने (इंग्लैंड टीम) बुमराह को गाली दी थी, जिसे सबके सामने कहा भी नहीं जा सकता है. इसलिए भारतीय खिलाड़ी इस घटना के बाद आक्रामक हो गए थे और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को उन्हीं के अंदाज में जवाब दिया था.

    बुमराह ने लॉर्ड्स में एंडरसन पर बाउंसर बरसाए थे
    एंडरसन लॉर्ड्स टेस्ट में बुमराह की बाउंसर से काफी परेशान हुए थे. जब बुमराह की बल्लेबाजी की बारी आई, तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने भी अपनी शॉर्ट- पिच गेंदों से उन्हें निशाना बनाया, लेकिन बुमराह ने मोहम्मद शमी के साथ इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया था.

    IPL 2021: मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ेंगे अमित मिश्रा, आईपीएल में तेज गेंदबाजों पर हावी हैं स्पिनर

    हम क्यों नहीं बॉडीलाइन गेंदबाजी कर सकते हैं?: शार्दुल
    इस भारतीय तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि जब हम विदेश जाते हैं, तो हमारे निचले क्रम के बल्लेबाजों को बाउंसर्स का सामना करना पड़ता है. ऑस्ट्रेलिया में, नटराजन को मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस द्वारा बाउंसर फेंके गए थे, जबकि उन्हें पता था कि इस व्यक्ति ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है, तो जब विरोधी टीम के टैलेंडर्स बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं तो हम उन्हें क्यों बाउंसर नहीं फेंक सकते हैं?. हम क्यों नहीं बॉडीलाइन गेंदबाजी करें?. हम किसी को खुश करने के लिए नहीं खेल रहे हैं. हम भी विदेश में जीतने के लिए आए हैं.

    विराट कोहली के सपोर्ट में आए कपिल देव, बोले- पुराने फॉर्म में लौटे तो जड़ेंगे तिहरा शतक

    भारत ने इंग्लैंड को 2 टेस्ट में शिकस्त दी थी
    बता दें कि भारत ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट में 151 रन से शिकस्त दी थी. हालांकि, इसके बाद हेडिंग्ले में हुआ तीसरा टेस्ट मेजबान इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीता था. लेकिन टीम इंडिया ने ओवल में हुए चौथे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की और इस मैच को 157 रन से जीतकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी. मैनचेस्टर में होने वाला सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट कोरोना के कारण रद्द हो गया था. इसी वजह से सीरीज का फैसला नहीं हो पाया. आईसीसी इस पर अंतिम निर्णय करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज