लाइव टीवी

टीम इंडिया को तगड़ा झटका, भुवनेश्‍वर कुमार 3 मैच में ही चोटिल, इस बॉलर को मिली जगह!

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 7:45 PM IST
टीम इंडिया को तगड़ा झटका, भुवनेश्‍वर कुमार 3 मैच में ही चोटिल, इस बॉलर को मिली जगह!
भुवनेश्‍वर कुमार. (AP Photo)

भारत (India) और वेस्‍टइंडीज (West Indies) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज रविवार से चेन्‍नई में शुरू होने जा रही है. भुवी की चोट भारत के लिए दूसरा बड़ा झटका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 7:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में चोटिल भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह लेने जा रहे हैं. भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज रविवार से चेन्‍नई में शुरू होने जा रही है. भुवी की चोट भारत के लिए दूसरा बड़ा झटका है. सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं. उनकी जगह मयंक अग्रवाल को लिया गया है. स्‍पोर्टस्‍टार ने खबर दी है कि भुवनेश्‍वर कुमार हाल ही में टी20 सीरीज से पहले फिट होकर लौटे थे लेकिन तिरुवनंतपुरम में टी20 मुकाबले के दौरान उनकी चोट से फिर उभर आई. मुंबई में खेले गए तीसरे मैच में उनकी ग्रोइन की चोट का खुलासा हुआ.

इस वजह‍ से बीसीसीआई को भुवी के विकल्‍प तलाशने को मजबूर होना पड़ा. भुवनेश्‍वर कुमार के फिर से चोटिल होने से बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के रीहबिलटैशन कार्यक्रम पर सवाल खड़े हो गए हैं.

shardul thakur indian team, shardul thakur bhuvneshwar kumar, india vs west indies odi, ind vs wi series, shardul thakur west indies series, शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया, शार्दुल ठाकुर भुवनेश्‍वर कुमार, भुवनेश्‍वर कुमार चोटिल, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज
मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर.


6 महीने में दूसरी बार चोट के शिकार हुए भुवनेश्‍वर 

भुवनेश्‍वर कुमार की चोट पर अभी बीसीसीआई के आधिकारिक बयान का इंतजार है. टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने चेन्‍नई में शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि टीम फिजियोथेरेपिस्‍ट से बात करने के बाद जल्‍द ही बयान जारी किया जाएगा. भुवी पिछले एक साल में चोटों से परेशान रहे हैं. वर्ल्‍ड कप के दौरान पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में हैमस्ट्रिंग के चलते वे लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए थे. इसके बाद उन्‍होंने सेमीफाइनल मैच खेला था लेकिन दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज से वे बाहर ही रहे थे.

उमेश पर शार्दुल को प्राथमिकता!
रिपोर्ट में कहा गया है कि भुवी की जगह नवदीप सैनी को टीम इंडिया में लिए जाने की खबर थी लेकिन चयनसमिति ने उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर में से किसी को चुनने पर विचार किया. इसके बाद शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया. जानकारी के अनुसार, वे शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान टीम से जुड़ सकते हैं.ठाकुर ने आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय एकदिवसीय मैच पिछले साल सितम्‍बर में एशिया कप में खेला था. इसके बाद अक्‍टूबर में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट में उन्‍हें चुना गया था लेकिन मैच के पहले ही दिन वे चोटिल हो गए थे.

खिला‌ड़ियों की कीमत आई सामने, पीयूष चावला महंगे खिलाड़ियों में शामिल

शतक उड़ाकर भावुक हुआ यह बल्‍लेबाज, कहा- न किसी का हाथ और न साथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 7:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर