WTC Final: संजय मांजरेकर बोले-बुमराह और शमी के साथ शार्दुल ठाकुर हो तीसरे तेज गेंदबाज

शार्दुल ठाकुर को पंड्या जैसा ऑलराउंडर बनाना चाहती है टीम इंडिया (फोटो-एपी)

शार्दुल ठाकुर को पंड्या जैसा ऑलराउंडर बनाना चाहती है टीम इंडिया (फोटो-एपी)

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) साउथम्प्टन में 18 से 22 जून तक पहला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) फाइनल खेलेंगे. भारत के पास तीसरे गेंदबाज के विकल्प के तौर पर इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा है कि भारत को अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के बाद तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर से खिलाना चाहिए. मांजरेकर को लगता है कि ठाकुर इंग्लैंड के मौसम के लिहाज से मोहम्मद सिराज और ईशांत शर्मा की तुलना में अधिक उपयोगी होंगे क्योंकि वह गेंद को स्विंग कर सकते हैं.

मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'इंग्लैंड में गर्मियों की पहली छमाही में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलना है. शार्दुल ठाकुर के स्विंग गेंदबाज होने के कारण मैं उन्हें पसंद करूंगा. जसप्रीत बुमराह और शमी के साथ शार्दुल तीसरे तेज गेंदबाज हो.' मांजरेकर ने आगे कहा, 'जब भारत न्यूजीलैंड में था तो टीम इंडिया ने एक चीज मिस की थी. टीम ने सही स्विंग गेंदबाज को मिस किया था. मुझे पता है कि भारतीयों ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन न्यूजीलैंड की जीत का एक कारण यह था कि उनके पास सही स्विंग गेंदबाज थे जो न्यूजीलैंड की परिस्थितियों का फायदा उठा सकते थे.' मांजरेकर ने इंग्लैंड में परिस्थितियों के सहायक होने के पीछे का कारण बताया. उन्होंने कहा कि अब इंग्लैंड में गर्मियों की पहली छमाही में, सूरज उतना नहीं निकलता है. इसलिए स्थिति वैसी ही होगी जैसी न्यूजीलैंड में थी.

यह भी पढ़ें:

जानिए कौन सा है वो खेल जिसमें विराट कोहली कभी शुभमन गिल को नहीं हरा पाए?
सरकार से मिली जान से मारने की धमकी, संन्यास लेकर करने लगा भगवान की सेवा

शार्दुल ठाकुर हैं हार्दिक पंड्या का विकल्प!

जब इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस को हैरानी हुई थी कि आखिर इस टीम में हार्दिक पंड्या को क्यों जगह नहीं मिली. बुधवार को टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण के एक बयान ने इस सवाल का जवाब दे दिया. भरत अरुण ने कहा कि शार्दुल ठाकुर के अंदर ऑलराउंडर बनने का दमखम है, ये बात वो साबित कर चुके हैं. भारतीय टीम हार्दिक पंड्या की चोट के बाद से उनका विकल्प ढूंढ रही है. बता दें हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड दौरे की टेस्ट टीम में इसलिए जगह नहीं मिली क्योंकि वो गेंदबाजी करने में सक्षम नहीं हैं.



पीटीआई के साथ खास बातचीत में भरत अरुण ने कहा कि अगले विकल्प पर फैसला चयनकर्ता करेंगे लेकिन ठाकुर ने अपना दावा पेश किया है. भरत अरुण ने कहा, 'विकल्प ढूंढना चयनकर्ताओं का काम है और उसके बाद हम उनके विकास में मदद करते हैं. शार्दुल ने ये साबित किया है कि वो ऑलराउंडर बन सकते हैं. जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में किया वो कमाल था.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज