उबासी लेते सरफराज की आई शामत, लोगों ने जारी किया 'सरफराज को घर भेजो फरमान'

पाकिस्तानी आवाम ने अपने कप्तान को लेकर एक फरमान जारी कर दिया है. इस पर अब कुल 10 हजार से अधिक ट्वीट हो चुके हैं. जानिए अब सरफराज से क्या चाहते हैं पाकिस्तानी लोग-

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 3:09 PM IST
उबासी लेते सरफराज की आई शामत, लोगों ने जारी किया 'सरफराज को घर भेजो फरमान'
सरफराज का कॅरियर मुश्किल में.
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 3:09 PM IST
इंग्लैंड के मैनचेस्टर के मैदान पर 16 जून को खेले गए विश्व कप के महामुकाबले में हारने के बाद पाकिस्तानी जनता अपने कप्तान से बेहद नाराज है. ट्व‌िटर पर पाकिस्तान रीजन में इस वक्त यह टॉप ट्रेंड में चल रहा है- #سرفراز_کو_گھر_بھیجو (सरफराज को घर भेजो). असल में भारत से मिली 89 रन की करारी शिकस्त का जिम्मेदार पाकिस्तानी आवाम अपने कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को मान रही है. सरफराज अहमद की सबसे तीखी आलोचना उनके उस फैसले को लेकर की जा रही है जिसमें उन्होंने टॉस जीतने के बाद खुद बल्लेबाजी करने के बजाय भारत को बल्लेबाजी का न्योता दे दिया. इसके बाद भारत ने पाकिस्तानी बॉलरों की जमकर धुलाई कर दी. उनके ऊपर अपने पीएम इमरान खान की बात ना मानने का भी आरोप है.

इसके बाद मैच के दौरान सरफराज अहमद की क्रिया-कलापों ने उन्हें अपनी आवाम की नजरों में खलनायक बना दिया. असल में जब भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुलाई कर रहे थे उस वक्त सरफराज अहमद विकेट के पीछे उबासी ले रहे थे. इतना ही नहीं अब पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ओर से हाल-फिलहाल शामिल हुई पार्टियों में खाने-पीने को लेकर भी लोगों के निशाने पर हैं. साथ ही दूसरे देशों के क्रिकेटरों की तुलना में पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फिटनेट को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

सरफराज के ऊपर भारत साथ खेले गए क्रिकेट मैच में लगातार नकारात्मक महौल बनाने, अपने खिलाड़ियों को ना सहेज पाने और मैच में सक्रिय ना रहने और भारत जैसी टीम के सामने उदासीन रवैया बनाने के आरोप लग रहे हैं. असल में भारत के खिलाफ हुए मैच में दो ऐसे मौके बने जब रोहित शर्मा को आराम से रन आउट किया जा सकता था. लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ये आसान मौके हाथ से निकलने दिए, जिस पर कप्तान सरफराज को कोई आपत्ति नहीं थी. यहां तक इसके एवज में वे अपने क्रिकेटरों को अधिक मुस्तैदी दिखाने को भी नहीं कहा. बल्कि एक बार जब युवा शादाब ने फी‌ल्डिंग में थोड़ी फुर्ती दिखाई तो सरफराज ने उन्हें ज्यादा हड़बड़ी ना करने को कहा. सरफराज ने उन्हें आराम से खेलने को कहा.

इन सब बातों को देखते हुए अब आवाम अपने कप्तान को घर वापस बुलाने को कह रही है. इससे पहले पाकिस्तानी दिग्गजों ने, खासकर के शोएब अख्तर, इंजमाम उल हक, मिस्बाह उल हक, वसीम अकरम, रमीज राजा और वकार यूनिस जैसे खिलाड़ियों ने सरफराज समेत पूरी टीम को उसकी फिटनेट के लिए फटकार लगाई.

उल्लेखनीय है कि भारत से पहले पाकिस्तान चार अन्य मैच खेल चुका था. इनमें महज एक में उसे जीत हासिल हुई थी. पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्ट इंडीज, अफगानिस्तान से भी बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. इससे पाकिस्तानी आवाम का गुस्सा अब फूट गया है. देखिए सरफराज को लेकर किए जा रहे ट्वीट की एक झलक-



















अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की राह काफी मुश्किल हो गई है. अगर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2019 में अगर बने रहना है तो पाकिस्तान को आगामी सभी चार मुकाबले जीतने होंगे. जबकि आगामी प्रतिद्वंदी टीमें काफी मजबूत हैं. अब पाकिस्तान के बचे हुए चार मुकाबले साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से है.
First published: June 17, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...