फिक्सिंग के आरोप में बैन झेल चुके शरजील को पाकिस्तान टीम में मिली जगह

शरजील पाक की ओर से 41 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं (फोटो पाकिस्तान क्रिकेट के टि्वटर अकाउंट से)

शरजील पाक की ओर से 41 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं (फोटो पाकिस्तान क्रिकेट के टि्वटर अकाउंट से)

स्पॉट फिक्सिंग के कारण बैन झेल चुके पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शरजील खान को टी20 टीम में जगह मिली है. टीम को दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे का दौरा करना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 6:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शरजील खान (Sharjeel Khan) को एक बार फिर पाकिस्तान टीम में जगह मिली है. उन्हें अगले महीने दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिए टी20 टीम में जगह दी गई है. शरजील ने जनवरी 2017 के बाद से टीम की ओर से काेई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज पर अगस्त 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के आरोप के बाद 5 साल का बैन लगाया गया था. हालांकि बाद में बैन को घटाकर ढाई साल का कर दिया गया था. पाकिस्तानी टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे, चार टी20 और जिम्बाब्वे में दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलेगी.

शरजील खान को पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण टीम में जगह मिली है. हालांकि टी20 लीग अभी कोरोना के कारण स्थगित है. उन्होंने शुरुआती 5 मैच में 40 की औसत से 200 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है. वे मौजूदा सीजन में शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 171 का रहा. हालांकि उनकी फिटनेस पर अभी भी सवाल उठ रहे हैं. पीसीबी के चीफ सलेक्टर मोहम्मद वसीम ने कहा कि सिर्फ प्रदर्शन के ही कारण शरजील को टीम में जगह नहीं मिली है. हम फिटनेस को लेकर भी नए नियम बना रहे हैं. भले कोई खिलाड़ी कितना अच्छा प्रदर्शन कर ले, उसे फिटनेस साबित करनी होगी. 31 साल के शरजील ने पाक की ओर से 1 टेस्ट, 25 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में एक शतक भी लगाया है. पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को भी टीम में जगह मिली है. वहीं लेग स्पिनर यासिर शाह को तीनों फॉर्मेट में जगह नहीं मिली है. यासिर अभी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं.

यह भी पढ़ें: शबनम इस्माइल हैं दुनिया की सबसे तेज महिला गेंदबाज; वजन 50 किलो से भी कम, जानें और खूबियां

यह भी पढ़ें: IND W vs SA W: लिजेल ली ने करिअर की बेस्ट पारी खेली, दक्षिण अफ्रीका ने भारत को हराया
पाकिस्तान टी20 टीम : बाबर आजम (कप्तान) , शरजील खान, आसिफ अली, हैदर अली, मोहम्मद हफीज, दानिश अजीज, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शादाब खान, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, अरशद इकबाल, हारिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद हसनैन, शाहिन शाह आफरीदी, उस्मान कादिर.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज