ICC से सौरव गांगुली के लिए आई बड़ी खबर, उठाया गया ये कदम!

ICC से सौरव गांगुली के लिए आई बड़ी खबर, उठाया गया ये कदम!
आईसीसी चेयरमैन के रूप में सौरव गांगुली का नाम चल रहा है (फाइल फोटो)

आईसीसी (ICC) के सदस्‍य बोर्ड के बहुमत से यह साफ हो गया है कि शशांक मनोहर (Shashank Manohar) का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा

  • Share this:
नई दिल्‍ली. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चुनाव का रास्‍ता साफ हो गया है और इसी के साथ वर्तमान अध्‍यक्ष शशांक मनोहर की कुर्सी भी खतरे में पड़ गई है. मंगलवार को आईसीसी के सदस्‍य बोर्ड के 2/3 बहुमत से यह साफ हो गया है कि शशांक मनोहर (Shashank Manohar) का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जा जाएगा और जल्‍द से जल्‍द चुनाव करवाएंगे जाएंगे. आईसीसी चुनाव का रास्‍ता साफ हो गया है. गुरुवार को होने वाले 28 बोर्ड की मीटिंग में यह फैसले की पुष्टि की जाएगी. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार पेपर्स को कल तैयार किया जाएगा.

बीसीसीआई सबसे आगे
बीसीसीआई (BCCI) के शीर्ष प्रशासक बोर्ड के डायरेक्‍टर से बातचीत में दिन पर फोन पर व्‍यस्‍त थे. खबर के अनुसार यहां तक कि मनोहर का कार्यकाल न बढ़ाने और जल्‍द से जल्‍द चुनाव कराने की वकालत करने में बीसीसीआई सबसे आगे था. दुनिया भर में क्रिकेट के लिए यह मुश्किल समय है. सभी जानते हैं कि खेल इस समय कई तरह से संघर्ष कर रहा है. वित्‍तीय रूप से भी कमजोर पड़ गया है. अगर क्रिकेट जल्‍दी शुरू नहीं होता है तो कई बोर्ड कंगाली की कगार पर आ जाएंगे और इसे ध्‍यान में रखकर आईसीसी नए प्रशासकों के खाके पर काम करने की तैयारी कर रही है. इस समय क्रिकेट जिस दौर से गुजर रहा है, ऐसे में हर बोर्ड की नजर बीसीसीआई पर ही है कि वो मुश्किल समस्‍या से बाहर निकाल सकता है. ऐसे में हर कोई तटस्‍थ अध्‍यक्ष के रूप में बीसीसीआई की तरफ देख रहा हैं.

अगले साल भारत में हो सकता है टी20 वर्ल्‍ड कप



इसके अलावा एक फैसला इस पर भी लिया सकता है कि अगले साल टी20 वर्ल्‍ड कप भारत की मेजबानी में होगा, जबकि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेगा. खबर के अनुसार ब्रॉडकास्‍टर चाहते हैं कि 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप भारत में ही हो. इस साल कोई लाइव मैच न होने से खेल के रेवेन्‍यू पर सबसे ज्‍यादा असर होगा और आईसीसी का रेवेन्‍यू ब्रॉडकास्‍ट के अधिकार से आता है. ऐसे में कोई गवर्निंग बॉडी इसे नजरअंदाज नहीं कर सकती. अगर ऐसा होता है तो भारत 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेगा, जबकि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया 2022 में अक्‍टूबर- नवंबर में मेजबानी कर सकता है.



45 की उम्र में 5वीं बार बेटी के पिता बनने वाले अफरीदी ने कहा, लड़के की...

पूर्व पाकिस्‍तानी गेंदबाज का बड़ा बयान, कहा- शोएब की बाउंसर से 'डरे' सचिन, बंद हो गई थीं आंखें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading