लाइव टीवी

इस क्रिकेटर को टीम इंडिया से निकालने पर भड़के शशि थरूर, पूछा- उसे लिया क्‍यों था

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 4:46 PM IST
इस क्रिकेटर को टीम इंडिया से निकालने पर भड़के शशि थरूर, पूछा- उसे लिया क्‍यों था
शशि थरूर.

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने मलयालम में ट्वीट किया और टीम इंडिया (Team India) के सलेक्‍शन पर नाराजगी जाहिर की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 4:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने युवा क्रिकेटर संजू सैमसन (Sanju Samson) को भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर किए जाने पर निराशा जताई है. उन्‍होंने चयनकर्ताओं के इस कदम पर सवाल उठाते हुए कहा कि किसी खिलाड़ी बिना खिलाए बाहर करने का क्‍या मतलब हुआ है. थरूर ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी और सैमसन का समर्थन किया. जानकारी के अनुसार संजू सैमसन को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में चुना गया था. ऐसे में विराट कोहली के टीम इंडिया में आने के चलते उनकी जगह नहीं रही और उन्‍हें बाहर कर दिया गया. सैमसन ने अभी तक भारत के लिए केवल एक टी20 मैच खेला है. उन्‍होंने यह मुकाबला 2015 में खेला था लेकिन इसके बाद से दोबारा टीम में जगह नहीं बना पाए हैं.

थरूर ने लिखा- उसकी बैटिंग का टेस्‍ट ले रहे थे या दिल का
शशि थरूर ने संजू सैमसन के समर्थन में मलयालम में ट्वीट किया जिसका मतलब था, 'बिना मौका दिए संजू सैमसन को बाहर किए जाने से काफी निराश हूं. 3 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच में वह पानी ले जाता रहा और फिर उसे बाहर कर दिया. वे उसकी बैटिंग का टेस्‍ट ले रहे थे या दिल का?'

द्रविड़-गंभीर भी कर चुके हैं सैमसन की तारीफ 
शशि थरूर पहले भी इस युवा क्रिकेटर की पैरवी कर चुके हैं. उनके अलावा महान क्रिकेटर राहुल द्रविड़, गौतम गंभीर ने भी सैमसन की तारीफ की लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता की कमी की वजह से सैमसन का दावा मजबूत नहीं हुआ. पहले एमएस धोनी और फिर ऋषभ पंत के आने से वह पिछले दो वर्षों में भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर रहे.

cricket news, sports news, sanju samson, indian cricket team, india vs west indies, team india, indian team selection, rishabh pant, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, संजू सैमसन, टीम इंडिया, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, इंडिया वस वेस्टइंडीज, ऋषभ पंत, twitter, ट्विटर,
संजू सैमसन ने हाल के समय में घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)


विजय हजारे ट्रॉफी में सैमसन ने लगाया था दोहरा शतक
संजू सैमसन को विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्‍त प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में चुना गया था. उन्‍होंने एक मैच में दोहरा शतक भी जड़ा था. इस प्रदर्शन के बाद कई दिग्‍गजों ने सैमसन को टीम इंडिया में जगह देने की मांग की थी. भारतीय चयन समिति ने भी संजू पर भरोसा जताया और टी20 सीरीज के लिए चुना. माना जा रहा था कि ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन को देखते हुए सैमसन को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. लेकिन उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

उम्‍मीद जताई जा रही थी कि वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए उन्‍हें टीम में रखा जा सकता था. लेकिन गुरुवार को जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो सैमसन का नाम नदारद था.

कोलकाता टेस्ट में बांग्लादेश के लिए खेले 13 क्रिकेटर,142 साल में नहीं हुआ ऐसा!

विराट कोहली का कमाल, पिंक बॉल से शतक जड़ने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर