होम /न्यूज /खेल /INDvsAUS, 1st Test: एलन बॉर्डर ने 37 साल के शॉन मार्श को बताया सलामी बल्लेबाज का ऑप्शन

INDvsAUS, 1st Test: एलन बॉर्डर ने 37 साल के शॉन मार्श को बताया सलामी बल्लेबाज का ऑप्शन

अनुभवी शॉन मार्श (Shaun Marsh) सलामी बल्लेबाज के विकल्प हो सकते है: एलन बॉर्डर (@cricketcomau/Twitter)

अनुभवी शॉन मार्श (Shaun Marsh) सलामी बल्लेबाज के विकल्प हो सकते है: एलन बॉर्डर (@cricketcomau/Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ने कहा कि भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट (India vs Australia) से पहल ...अधिक पढ़ें

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) ने कहा कि भारत के खिलाफ शुरुआती टेस्ट (India vs Australia) से पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशानी का सामना कर रही उनकी टीम के लिए अनुभवी शॉन मार्श (Shaun Marsh) सलामी बल्लेबाज के विकल्प हो सकते है. दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से डे-नाइट प्रारूप में एडिलेड में खेला जाएगा.

    अनुभवी डेविड वॉर्नर (David Warner) चोट के कारण पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जबकि युवा विल पुकोवस्की (Will Pucovski) भी भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में 'कन्कशन' का शिकार हो गए थे. हेलमेट से गेंद टकराने के बाद शुरुआती मैच में उनका खेलना संदिग्ध है. जो बर्न्स के लय में नहीं होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम की परेशानी बढ़ गई है.

    Ind vs Aus: इयान चैपल बोले- ड्रिंक करते हुए रवि शास्त्री ने बताया भारत का तीसरा सीमर कौन होगा

    ऐसे में बॉर्डर ने कहा कि मार्नुस लाबुशेन और मार्क्स हैरिस इस भूमिका को निभा सकते है, लेकिन शानदार लय में चल रहे 37 साल के शॉन मार्श भी बेहतर विकल्प है. बॉर्डर ने कहा, ''आप शीर्ष क्रम पर मार्नुस लाबुशेन को आजमा सकते है. उन्होंने दिखाया है कि वह नई गेंद का सामना कर सकते है.''

    उन्होंने कहा, '' शीर्ष क्रम में अनुभव की जरूरत को देखते हुए शॉन मार्श भी इस भूमिका को निभा सकते है.'' मार्श ने अक्टूबर के बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हुए पिछली छह पारियों में तीन शतक के साथ एक अर्धशतक लगाया है.

    भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज फुल शेड्यूल:
    पहला टेस्ट, 17-21 दिसंबर, एडिलेड, सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर
    दूसरा टेस्ट, 26-30 दिसंबर, मेलबर्न, सुबह 5 बजे
    तीसरा टेस्ट, 7-11 जनवरी, सिडनी सुबह 5 बजे
    चौथा टेस्ट, 15-19 जनवरी, ब्रिस्‍बेन सुबह 5 बजे

    संन्यास लेने के एक दिन बाद ही 5 बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस से जुड़े पार्थिव पटेल

    भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और मोहम्मद सिराज.

    भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम:
    टिम पेन (कप्तान), सीन एबॉट, जो बर्न्स, पैट कमिंस, केमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, मिचेल नेसर, जेम्स पैटिंसनस, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड.

    Tags: Allan border, David warner, India vs Australia, Shaun marsh, Will Pucovski

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें