ICC World Cup : अपने आखिरी विश्व कप में इमरान ताहिर को इस दिग्गज से मिला कीड़ा

40 वर्ष के ताहिर विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी बन गए है और इस के साथ ही उन्होंने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया है.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 12:53 PM IST
ICC World Cup : अपने आखिरी विश्व कप में इमरान ताहिर को इस दिग्गज से मिला कीड़ा
इमरान ताहिर के कंधे पर लेडीबग रखते हुए शॉन पोलॉक
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 12:53 PM IST
पाकिस्तान ने भले ही साउथ अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है, लेकिन साउथ अफ्रीका ने अनुभवी गेंदबाज इमरान ताहिर ने इतिहास रच दिया. 40 वर्ष के ताहिर विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी बन गए है और इस के साथ ही उन्होंने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया है. हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. इस मौके पर ताहिर को साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी शॉन पोलॉक से एक खास ​उपहार मिला.




साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान मैच के दौरान पारी खत्म होने के बाद शॉन पोलॉक ने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए ताहिर ने कंधे पर लेडीबग (एक प्रकार का कीड़ा, जिसे अच्छे भाग्य का प्रतीक माना जाता है) रखकर उन्हें शुभकामनाएं दी.

हालांकि लेडीबग की किस्मत भी साउथ अफ्रीका को विश्व कप से बाहर होने से नहीं बचा सकता. पाकिस्तान से 49 रन से मिली हार के बाद साउथ अफ्रीका का टूर्नामेंट से बाहर जाना लगभग तय हो चुका है.इस हार का मतलब है कि ताहिर के पास अपने आखिरी विश्व कप में टेबल में और अधिक विकेट जोड़ने के लिए सिर्फ दो मैच बचे हैं.
Loading...

ताहिर ने पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट हासिल किए और इसी के साथ उनके कुल 39 विकेट हो गए हैं. उन्होंने गेंदबाज एलेन डोनाल्ड को पीछे दिया है, जिन्होंने 2003 विश्व कप के बाद संन्यास ले लिया था. विश्व कप में ताहिर ने 39वें शिकर इमाम उल बने.21वें ओवर में ताहिर ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका. इससे पहले इस साउथ अफ्रीकन गेंदबाज ने 15वें ओवर में फखर जमां को पहली स्लिप पर हाशिम अमला के हाथों कैच करवा दिया था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...