• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • गौतम गंभीर की मेड का निधन, अंतिम संस्कार करने के बाद बोले-परिवार के सदस्य जैसी थी

गौतम गंभीर की मेड का निधन, अंतिम संस्कार करने के बाद बोले-परिवार के सदस्य जैसी थी

गौतम गंभीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं

गौतम गंभीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, अंतिम संस्कार करना मेरा कर्तव्य था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे हालात का सामना कर रही है और इसका सबसे ज्यादा असर घरों में काम करने वाली मेड या दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं कि लोगों को अपने घरों में काम करने वाले लोगों की मदद करनी चाहिए. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के लिए एक बुरी खबर सामने आई है.

    ट्वीट कर दी जानकारी
    दरअसल, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की मेड का निधन हो गया है, जिसकी जानकारी इस पूर्व भारतीय ओपनर ने ट्वीट कर दी. उसके निधन से भावुक हुए गौतम गंभीर ने अंतिम संस्कार तक खुद किया. आज तक के अनुसार, गंभीर की मेड का नाम सरस्वती पात्रा था और वह ओडिशा की रहने वाली थीं. सरस्वती शुगर और ब्लडप्रेशर से काफी लंबे समय से जूझ रही थीं. कुछ दिनों पहले उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 21 अप्रैल को इलाज के दौरान सरस्वती ने आखिरी सांसें लीं.



    अंतिम संस्कार करना मेरा कर्तव्य था
    भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को साल 2011 में विश्व चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ट्वीट कर बताया, मेरी बेटियों की देखभाल करने वाली नौकरानी नहीं हो सकती. वह परिवार की सदस्य थी. उसका अंतिम संस्कार करना मेरा कर्तव्य था. मैं ​जाति, धर्म, पंथ या सामाजिक स्थिति से इतर गरिमा में विश्वास रखता हूं. समाज को बेहतर बनाने का यही एकमात्र रास्ता है. भारत को लेकर मेरी सोच यही है. ओम शांति.

    कोरोना पीड़ितों के लिए बढ़ाए मदद के हाथ
    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जरूरतमंदों की मदद करते रहे हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भी उन्होंने आर्थिक मदद के लिए हाथ बढ़ाए. गंभीर ने अपनी दो साल की सेलरी पीएम केयर्स फंड में देने का ऐलान किया तो दिल्ली सरकार को मेडिकल उपकरणों के लिए 50 लाख रुपये दान देने की घोषणा की. इसके अलावा वह पूर्वी दिल्ली में जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने का काम भी कर रहे हैं.

    कोरोना से भारत में 686 मौतें
    इस बीच, भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 686 हो गई है. भारत में इस जानलेवा महामरी से 21 हजार 700 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. वहीं जहां तक दुनियाभर में कोरोना के कहर की बात है तो विश्व में अब तक इस महामारी ने 1 लाख 83 हजार लोगों की जान ले ली है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से करीब 26 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. भारत में इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन किया गया है.

    जब सचिन को महंगा पड़ा फास्ट फूड खाना, गुजारनी पड़ी रिश्तेदार के घर रात

    सचिन ने कहा- कोरोना वायरस खत्म होने के बाद बदल जाएगा क्रिकेट, होंगे ये बदलाव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज