• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • शेफाली वर्मा ने दिलाई धोनी की याद, स्टंप्ड होने पर खड़ा हुआ विवाद, देखें वीडियो

शेफाली वर्मा ने दिलाई धोनी की याद, स्टंप्ड होने पर खड़ा हुआ विवाद, देखें वीडियो

शेफाली वर्मा ने दूसरे वनडे मैच में 44 रनों की पारी खेली. (फोटो साभार-वीडियो ग्रैब)

शेफाली वर्मा ने दूसरे वनडे मैच में 44 रनों की पारी खेली. (फोटो साभार-वीडियो ग्रैब)

India Women vs England Women 2021: 17 वर्षीय शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में सात चौकों की मदद से 44 रनों की पारी खेली. आगे निकलकर लंबा शॉट खेलने के चक्कर में शेफाली स्टंप्ड हो गईं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम (India Women vs England Women) को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने 59 रन बनाए, लेकिन बाकी भारतीय बल्लेबाज मध्यम गति की गेंदबाज क्रास (34 रन देकर पांच) और बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (33 रन देकर तीन विकेट) के सामने नहीं टिक पायी. भारतीय टीम 50 ओवर में 221 रन पर आउट हो गयी. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने 55 गेंदों पर 44 रन का योगदान दिया.

    भारत ने फिर से टॉस गंवाया. शेफाली और स्मृति मंधाना (30 गेंदों पर 22 रन) ने पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़े. 17 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली ने सोफी एक्लेस्टोन के 17वें ओवर में अपने परिचित अंदाज में आगे बढ़कर खेलना चाहती थीं लेकिन गेंद घूमी, कीपर जोंस के हाथों में गई. सोफी ने वापस लौटने की कोशिश की लेकिन वह स्टंप हो गईं. इस दौरान फुल स्ट्रेच करते हुईं शेफाली ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फुल स्ट्रेज करते हुए खुद को स्टंपिंग से बचा लिया था, हालांकि शेफाली ऐसा नहीं कर सकी.




    दूसरी ओर शेफाली के स्टंप्ड होने के बाद महिला क्रिकेट को लेकर नई बहस छिड़ गई है. कई लोगों ने कहा कि महिला क्रिकेट में भी चमचमाती LED लाइट्स वाली गिल्लियां होनी चाहिए जैसा कि पुरुष क्रिकेट के वनडे या टी20 मैचों में देखा जाता है. इससे थर्ड अंपायर को यह पता करने में आसानी होता है कि विकेटकीपर ने आखिर किस समय स्टंप से गिल्लियों को अलग किया. काफी नजदीकी मामलों में लाइट्स वाली गिल्लियां अंपायर का काम आसान बना देती हैं.





    शेफाली के रन आउट का वीडियो ट्वीट करते हुए पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लीजा स्थालेकर ने लिखा, "ये दो वनडे मैचों में दूसरी बार हुआ है जब हम थर्ड अंपायर के लिए चीजों को और मुश्किल बना रहे हैं. अच्छा होगा अगर तेज चमक वाली रंगीन गिल्लियों को इंतजाम यहां भी किया जाए."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज