Sheffield Shield: क्वींसलैंड ने 9वीं बार घरेलू फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट जीता, मार्नस लाबुशेन बने हीरो

शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के फाइनल में क्वींसलैंड ने न्यू साउथ वेल्स को पारी और 33 रन से हराया. (cricket australia twitter)

शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के फाइनल में क्वींसलैंड ने न्यू साउथ वेल्स को पारी और 33 रन से हराया. (cricket australia twitter)

क्वींसलैंड (QueensLand) ने रविवार को नौवीं बार ऑस्ट्रेलिया का घरेलू शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) फर्स्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट जीत लिया. उसने ब्रिसबेन में हुए फाइनल मैच में न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) को पारी और 33 रन से हराया. 192 रन की पारी खेलने वाले क्वींसलैंड के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 11:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्वींसलैंड (QueensLand) ने रविवार को नौवीं बार ऑस्ट्रेलिया का घरेलू फर्स्ट क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) जीत लिया. उसने ब्रिसबेन में हुए फाइनल मैच में न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) को पारी और 33 रन से हराया. पहली पारी में क्वींसलैंड के लिए 192 रन बनाने वाले बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैच के चौथे दिन रविवार को न्यू साउथ वेल्स ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 140 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. सीन एबॉट (20*) और बैक्स्टर हॉल्ट 10*) ने पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया. लेकिन 142 रन के स्कोर पर एबॉट आउट हो गए. वो कल के अपने स्कोर में सिर्फ दो रन ही जोड़ सके. उन्हें माइकल नेसर ने बर्न्स के हाथों कैच आउट कराया.

एबॉट के आउट होने के बाद बैक्स्टर हॉल्ट और मिचेल स्टार्क ने 19 ओवर तक न्यू साउथ वेल्स की पारी से हार टाले रखी. लेकिन, जब टीम का स्कोर 176 रन पर पहुंचा, तो बैक्स्टर स्पिनर मिचेल स्वीपसन ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. बैक्स्टर 29 रन बनाकर आउट हुए. ये मैच में स्वीपसन का पहला विकेट था. इसके बाद स्वीपस ने जल्दी-जल्दी दो और विकेट लिए. उन्होंने पहले ट्रेंट कोपलैंड (9) और फिर नाथन लॉयन (10) को आउट किया. 206 रन पर 9 विकेट गंवाने के बाद न्यू साउथ वेल्स की हार तय हो गई थी.

न्यू साउथ वेल्स की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर सिमटी
स्टार्क ने एक छोर संभाला हुआ था. उन्होंने 27 रन बनाने के लिए 125 गेंद खेली. हालांकि, दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला और ब्रैंडन डॉगेट ने आखिरी बल्लेबाज जोश हेजलवुड का विकेट लेकर न्यू साउथ वेल्स की हार पर मुहर लगा दी. न्यू साउथ वेल्स की पूरी टीम दूसरी पारी में 213 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

IPL 2021 Points Table: रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस की जीत से कोहली और धोनी की टीमों को हुआ नुकसान

मार्नस लाबुशेन ने क्वींसलैंड के लिए 192 रन की पारी खेली



इससे पहले, टॉस जीतकर न्यू साउथ वेल्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन टीम के लिए ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और पहली पारी में न्यू साउथ वेल्स 143 रन ही बना सकी. क्वींसलैंड की तरफ से माइकल नेसर ने पांच विकेट लिए. इसके जवाब में क्वींसलैंड ने पहली पारी में मार्नस लाबुशेन के 192 रन की पारी की बदौलत 389 रन बनाए. पहली पारी के आधार पर क्वींसलैंड को 246 रन की बढ़त मिली और टीम के मैच जीतने के लिए ये काफी साबित हुई.

MI vs SRH IPL 2021 Highlights: मुंबई इंडियंस की सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचक जीत, राहुल चाहर और कायरन पोलार्ड चमके

आईपीएल में खेलने की वजह से न्यू साउथ वेल्स के अहम खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और मोइजेस हेनरिक्स फाइनल मुकाबला नहीं खेले. लेकिन टीम के पास जोश हेजलवुड, नाथन लॉयन और मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी थे. फिर भी उसे फाइनल में हार मिली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज