लाइव टीवी

खतरनाक हुई मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच, किसी की पसली तो किसी का जबड़ा बचा, रद्द हुआ खेल, देखें Video

News18Hindi
Updated: December 7, 2019, 3:22 PM IST
खतरनाक हुई मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच, किसी की पसली तो किसी का जबड़ा बचा, रद्द हुआ खेल, देखें Video
मैच के दौरान शॉन मार्श भी कई बार बाल- बाल बचे थे

पिच के खतरनाक होने के बाद मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) की पसलियाें पर गेंद लगी तो वहीं शॉन मार्श भी कई बार बचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2019, 3:22 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिच खतरनाक होने के कारण एक घरेलू मैच का पहला दिन रद्द करना पड़ा, जबकि कुछ सप्ताह बाद ही यहां बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है. विक्टोरिया और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच शेफील्ड शील्ड (Sheffield Shield) मैच में खेल रद्द करना पड़ा क्योंकि उछलती गेंदों से कई गेंदबाज चोटिल हो रहे थे.
अंपायरों ने कप्तान पीटर हैंड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) और शॉन मार्श (Shaun Marsh) से बात करने के बाद पहले दिन का खेल रद्द करने का फैसला लिया. मार्श को भी तेजी से उछलती गेंद लगी थी जबकि मार्कस स्टोइनिस की पसली में ऐसी गेंद जा लगी थी. एमसीजी पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 26 दिसंबर से होने वाले बाॅक्सिंग डे टेस्ट से पहले यह आखिरी मैच था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट परिचालन प्रमुख पीटर रोच ने कहा कि हमें मैच रद्द होने का दुख है. एमसीजी मैदानकर्मियों के पास दो सप्ताह से अधिक का समय है और टेस्ट के लिए बेहतरीन पिच बनाई जाएगी.


40 ओवर तक ही चला पहले दिन का खेलपहले दिन का खेल ज्‍यादा समय तक नहीं चल पाया. चार दिवसीय मैच के पहले दिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के शरीर पर कई बार गेंद लगी. पहले दिन का खेल जब रद्द किया गया तो उस समय तक 40 ओवर का खेल हो चुका था और मेहमान टीम ने 89 रन पर तीन विकेट गंवा  दिए ‌थे. अंपायर ने हैंड्सकॉम्ब और मार्श के लंबी बातचीत की. मार्श ने 14 रन बनाए थे और कई बार गेंद उनके लगी थी. वहीं मार्नस स्टोइनिस को एंड्रयू की गेंद लगी थी. अधिकारियों को उम्मीद है कि मैच का दूसरा दिन समय पर शुरू होगा, लेकिन यह देखना बाकी होगा कि क्या यह विकेट खेलने के लिहाज से सुरक्षित है या नहीं.

नियम बदलने के बाद बराबर मिलेंगे अंक
अगर यह मैच रिशेड्यूल या फिर किसी और जगह पर नहीं होता है तो नए नियम के अनुसार दोनों टीमों के बीच बराबर अंक बांटे जाएंगे. पहले रद्द हुए मैचों में मेहमान टीम को छह अंक दिए जाते थे, जो एक जीत के बराबर थे. लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इस नियम को बदल दिया है.

केएल राहुल ने सबके सामने मुंह पर दिया संजय मांजरेकर को करारा जवाब

'माही' के इस 16 साल के ओपनर का कमाल, 167 गेंदों पर 585 रन बनाए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर