रोहित-धवन ने उड़ाई पाकिस्तान की धज्जियां, सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड भी तोड़ा

रोहित-धवन ने उड़ाई पाकिस्तान की धज्जियां, सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड भी तोड़ा
रोहित-धवन ने उड़ाई पाकिस्तान की धज्जियां, सचिन-सहवाग का रिकॉर्ड भी तोड़ा

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित-धवन ने की शतकीय साझेदारी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2018, 11:00 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और उनके साथी ओपनर शिखर धवन ने मिलकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप के मुकाबले में दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी की. इस साझेदारी के साथ ही इन दोनों बल्लेबाजों ने सचिन और सहवाग का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला. सचिन और सहवाग के नाम 12 ओपनिंग शतकीय साझेदारियों का रिकॉर्ड था, अब धवन और रोहित का ये आंकड़ा 13 हो गया है.

आपको बता दें सबसे ज्यादा शतकीय वनडे साझेदारियों का रिकॉर्ड सचिन और गांगुली के नाम हैं. दोनों के बीच कुल 21 शतकीय साझेदारियां हुई थी. दूसरे नंबर पर 16 शतकीय साझेदारियों के साथ हेडन और गिलक्रिस्ट की जोड़ी है. ग्रीनीज और हेंस की जोड़ी ने वनडे में ये कारनामा 15 बार किया है. मुमकिन है कि ये दोनों बल्लेबाज जल्द ही सचिन और गांगुली के रिकॉर्ड तक पहुंच जाएंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ धवन-रोहित का कारनामा
आपको बता दें शिखर धवन और रोहित शर्मा भारत के इकलौते ओपनर हैं जिन्होंने दो बार पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय साझेदारियां की हैं. धवन और रोहित ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दौरान भी पाकिस्तान के खिलाफ 136 रनों की साझेदारी की थी.
धवन और रोहित के अर्धशतक


पाकिस्तान के खिलाफ शिखर धवन और रोहित शर्मा दोनों ने ही शानदार अर्धशतक जमाए. खबर लिखे जाने तक शिखर धवन ने 56 गेंदों में और रोहित शर्मा ने 65 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था.

टॉस जीतते ही पाकिस्तान के कप्तान ने कर दी बड़ी गलती, टीम इंडिया की जीत तय!

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज