लाइव टीवी

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स पर बरसे शिखर धवन, बोले- अपना देश सुधारो फिर दूसरों को कहना

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 7:31 PM IST
पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स पर बरसे शिखर धवन, बोले- अपना देश सुधारो फिर दूसरों को कहना
शिखर धवन.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भारत (India) के खिलाफ ट्वीट करने पर पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स (Pakistan Cricketers) को करारा जवाब दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 7:31 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन  (Shikhar Dhawan) ने पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स (Pakistan Cricketers) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने एक टीवी चैनल पर इंटरव्‍यू में कहा कि पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों को इंडिया के बारे में बात करने से पहले अपने देश की स्थिति को सुधारना चाहिए. इंडिया टीवी पर एक शो में उनसे जब कहा गया कि वे मैदान में पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों की खूब पिटाई करते हैं और टि्वटर पर भी इसमें पीछे नहीं रहते. पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों के खिलाफ ट्वीट करना उनका नया शौक बन गया है तो धवन ने कहा, 'यदि कोई हमारे देश के बारे में कुछ कहेगा तो हमारे को जरूरत नहीं कि कोई कुछ कहे. पहले अपने देश को सुधारो फिर दूसरों को कहना. वह कहते हैं ना कि जिनके घर कांच के बने होते हैं वह दूसरों के घर पत्‍थर नहीं फेंका करते.'

अफरीदी से भिड़ गए थे धवन
इस दौरान उनसे पूछा गया कि पिछले साल उन्‍होंने पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के खिलाफ भी ट्वीट किया था. इस बारे में उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें अफरीदी का ट्वीट पसंद नहीं आया था. अफरीदी ने कश्‍मीर को लेकर ट्वीट किया था. धवन ने इसके जवाब में लिखा था, ''पहले खुद के देश की हालत सुधारो. अपनी सोच अपने पास रखो. अपने देश का जो हम कर रहे हैं वह अच्‍छा ही है और आगे जो करना है वह हमें अच्‍छे से पता है. ज्‍यादा दिमाग मत लगाओ.'

shikhar dhawan, icc world cup 2019, india vs west indies
भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन


बता दें कि अफरीदी से सोशल मीडिया पर धवन के अलावा गौतम गंभीर और इशांत शर्मा भी भिड़ चुके हैं. गंभीर की तो अभी पिछले दिनों भी अफरीदी से टक्‍कर हो गई थी. सोशल मीडिया पर दोनों के बीच कश्‍मीर के मसले पर काफी बहस हुई थी.

शायरी और दोस्‍तों के बाल काटने का शौक
शो के दौरान सामने आया कि शिखर धवन को शायरी करना और अपने साथियों के बाल काटने का भी शौक है. अपने बचपन के बारे में बताया कि वह काफी शरारती थे. शिखर धवन ने बताया कि बचपन में वह पड़ोसियों के लैटर बॉक्‍स में पटाखे छुपा दिए करते थे.
Loading...

शो के दौरान बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने बताया के जब वह शुरू में टीम इंडिया में आए थे तो काफी नर्वस थे. उनका ध्‍यान टीम इंडिया में जगह पक्‍की करने पर था लेकिन अब वे काफी मस्‍ती करते हैं. इस दौरान उन्‍होंने कैच पकड़ने के बाद थाई फाइव के बारे में भी बात की और अपना यह पोज करके भी दिखाया.

क्‍या रवि शास्‍त्री से छिन जाएगा टीम इंडिया का कोच पद? इस आरोप से मंडराया खतरा

52 गेंदों में जड़ा शतक, इस बल्‍लेबाज ने कोहली को पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 7:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...