होम /न्यूज /खेल /IND vs BAN: शार्दुल ठाकुर दूसरे वनडे के लिए फिट हैं या नहीं? शिखर धवन ने दिया बड़ा अपडेट

IND vs BAN: शार्दुल ठाकुर दूसरे वनडे के लिए फिट हैं या नहीं? शिखर धवन ने दिया बड़ा अपडेट

IND vs BAN 2nd ODI: शिखर धवन ने भरोसा जताया है कि टीम इंडिया दूसरे वनडे में जरूर वापसी करेगी. (Indian cricket team instagram)

IND vs BAN 2nd ODI: शिखर धवन ने भरोसा जताया है कि टीम इंडिया दूसरे वनडे में जरूर वापसी करेगी. (Indian cricket team instagram)

India vs Bangladesh 2nd ODI: शिखर धवन को भरोसा है कि टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में कमबैक करेगी. उन्होंन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मीरपुर में खेला जाएगा
शार्दुल ठाकुर की चोट पर शिखर धवन ने दिया बड़ा अपडेट
पहला वनडे में बांग्लादेश ने भारत को एक विकेट से हराया था

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को मीरपुर में 3 वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. बांग्लादेश पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में भारत के लिहाज से दूसरा वनडे काफी अहम है. अगर इस मैच में टीम इंडिया हारी तो सीरीज भी उसके हाथ से निकल जाएगी और बांग्लादेश अपने घऱ में भारत से लगातार दूसरी सीरीज जीत लेगा. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया कमबैक के लिए पूरा जोर लगाएगी.

दूसरे मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिखर धवन ने यह साफ कर दिया. उन्होंने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब भारतीय टीम किसी सीरीज का पहला मैच हारी है. हम इससे पहले भी इस तरह के हालात का सामना कर चुके हैं और हमें कैसे वापसी करनी है, इस बारे में पता है.

शिखर धवन ने कहा, ‘टीम इंडिया का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. पिछला मैच भी जो हम हारे, वो लो स्कोरिंग मैच था. इसमें हमने अच्छी गेंदबाजी की थी. हमने अपनी गलतियां की समीक्षा की है और दूसरे वनडे में भारतीय टीम जरूर वापसी करेगी.’

शार्दुल सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं: धवन
पिछले मैच में शार्दुल ठाकुर चोटिल हो गए थे और यह कयास लगाए जा रहे थे कि वो शायद दूसरा वनडे ना खेल पाएं. हालांकि, धवन ने अच्छी खबर दी है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शार्दुल की चोट को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा, शार्दुल फिट हैं और दूसरे वनडे में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं. उन्हें मांसपेशियों में हल्का खिंचाव था. बाकी कोई चोट नहीं है.

टीम इंडिया में अचानक हुआ बदलाव, हेड कोच की छुट्टी, वर्ल्ड चैंपियन की हुई एंट्री

स्मिथ बोले- हर कोई सिर्फ उनको देखने के लिए खोलता है TV, रोहित या विराट नहीं नए बल्लेबाज के फैन द.अफ्रीकी दिग्गज

धवन ने शुरू की वर्ल्ड कप की तैयारी
शिखर पहले वनडे में रिवर्स स्वीप खेलने के चक्कर में बोल्ड हो गए थे. हालांकि, दूसरे मैच से पहले भी नेट्स में वो स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट्स की प्रैक्टिस करते नजर आए. उनके अलावा श्रेयस अय्यर भी नेट्स में स्वीप शॉट खेलने की प्रैक्टिस कर रहे थे. इसे लेकर जब धवन से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलना पसंद है. बांग्लादेश के विकेट पर इस तरह के शॉट काम आते हैं. अगले साल भारत में वनडे विश्व कप खेला जाना है. भारतीय विकेटों पर भी स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम रहती है. ऐसे में स्वीप शॉट काफी असरदार हो सकता है. इसलिए मैं नेट्स में स्वीप शॉट खेलने की प्रैक्टिस कर रहा हूं. यह एक तरह से वनडे विश्व कप की तैयारी का ही हिस्सा है.

Tags: India vs Bangladesh, Rohit sharma, Shardul thakur, Shikhar dhawan, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें