लाइव टीवी

बुरी तरह फ्लॉप हुए शिखर धवन, वनडे में 148 रन पर सिमटने के बावजूद 10 रन से जीती दिल्ली

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 6:35 PM IST
बुरी तरह फ्लॉप हुए शिखर धवन, वनडे में 148 रन पर सिमटने के बावजूद 10 रन से जीती दिल्ली
शिखर धवन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में बड़ाैदा के खिलाफ महज 7 रन ही बना सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 6:35 PM IST
  • Share this:
वडोदरा. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में कई मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद आखिरकार दिल्ली (Delhi) के खिलाड़ी मैदान पर उतरे. बड़ाैदा (Baroda) के खिलाफ मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी की, हालांकि ग्रुप बी के इस मुकाबले में गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला. इसी का नतीजा रहा कि पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर कदम रखने वाली दिल्ली की टीम 37.4 ओवर में महज 148 रनों पर सिमट गई. टीम के ओपनर और भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बुरी तरह फ्लॉप रहे और महज 7 रन ही बना सके. हालांकि इस लो स्कोरिंग मैच में दिल्ली ने जोरदार पलटवार करते हुए विपक्षी टीम को दस रन से मात देने में कामयाबी हासिल की.

दिल्ली ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की. टीम के लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और हितेन दलाल ओपनिंग करने उतरे. मगर धवन पहले विकेट के रूप में जल्द ही पवेलियन लौट गए. उन्होंने 9 गेंदों पर 7 रन बनाए. टीम का कोई भी बल्लेबाज विश्वास के साथ बड़ी पारी नहीं खेल सका और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए. दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन नीतीश राणा के बल्ले से निकले, जिन्होंने 42 गेंद पर तीन चौकों की मदद से 27 रन की पारी खेली. राणा के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत ने 21, मनन शर्मा ने 18 और हिम्मत सिंह ने 16 रनों का योगदान दिया. बड़ाैदा की ओर से उसके कप्तान क्रृणाल पंड्या ने तीन विकेट चटकाए.

cricket, cricket news, sports news, shikhar dhavan, indian cricket tea, delhi cricket, vijay hazare trophy, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, शिखर धवन, विजय हजारे ट्रॉफी, दिल्ली क्रिकेट
क्रृणाल पंड्या ने दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट लिए और 20 रन बनाए, लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके. (एपी)


कप्तान क्रृणाल पंड्या ने तीन विकेट लिए और 20 रन बनाए, लेकिन जीत नहीं दिला सके

वहीं 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ाैदा की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और ओपनर केदार देवधर को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज जीत के लिए जरूरी जज्बा नहीं दिखा सका. केदार ने टीम के लिए सबसे अधिक 20 रन बनाए. हालांकि कप्तान क्रृणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाए और 16 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20 रन बनाए, लेकिन ये प्रयास विजयी मंजिल तक पहुंचने के लिए नाकाफी रहा. दिल्ली के लिए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 3 विकेट लिए, जबकि कुलवंत खेजरोलिया और पवन नेगी ने दो-दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

इसलिए घटाए गए ओवर
विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप बी के इस मुकाबले में दोनों टीमों के ओवर कम कर दिए गए थे. बारिश के चलते दिल्ली और बड़ाैदा के बीच के इस मुकाबले को 50 ओवर की बजाय 38-38 ओवर का कर दिया गया था.
Loading...

रवींद्र जडेजा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 200 विकेट लेने के बाद बने 'नंबर 1'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...