शिखर धवन फॉर्म में लौटे, लगाई आतिशी फिफ्टी फिर भी हार गई भारतीय टीम

भाषा
Updated: September 5, 2019, 5:30 PM IST
शिखर धवन फॉर्म में लौटे, लगाई आतिशी फिफ्टी फिर भी हार गई भारतीय टीम
शिखर धवन (फाइल फोटो)

बारिश से प्रभावित मैच में दक्षिण अफ्रीका ए (South Africa A) से इंडिया ए (India A) को 192 रन का लक्ष्‍य मिला लेकिन भारतीय टीम 188 रन ही बना सकी.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम: स्‍टार बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अर्धशतक के बावजूद भारत ए (India A) को बारिश से प्रभावित चौथे अनौपचारिक वनडे मैच में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका ए (South Africa A) के खिलाफ डकवर्थ लुईस सिस्‍टम के तहत चार रन से हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका ए की ओर से मार्को जेनसन (25 रन पर तीन विकेट), एनरिच नोर्त्‍जे (36 रन पर तीन विकेट) और लूथो सिपामला (55 रन पर तीन विकेट) ने तीन-तीन विकेट चटकाए. इन तीनों के आगे भारत ए का मध्यक्रम ध्वस्त हो गया और मेहमान टीम जीत दर्ज करने में सफल रही. भारतीय टीम की ओर से धवन ने सबसे ज्‍यादा 43 गेंद में 52 रन बनाए.

वेस्‍टइंडीज दौरे पर नाकाम रहे थे धवन
बुधवार को बारिश के कारण मैच रिजर्व डे में खिंचा और गुरुवार को भी बारिश और मैदान गीला होने के कारण मैच विलंब से शुरू हुआ. श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुके भारत ए को लगातार चौथी जीत दर्ज करने के लिए 17.2 ओवर में 137 रन की दरकार थी. इस मैच का एक सकारात्मक पक्ष धवन का 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टी20 श्रृंखला से पहले फार्म में लौटना रहा. बायें हाथ का यह बल्लेबाज वेस्टइंडीज दौरे पर सीमित ओवरों के मैचों में 36, 2, 3, 23 और एक रन की पारियां ही खेल पाया था.

south africa tour of india, india a vs south africa a, manish pandey, shreyas iyer, shubman gill, इंडिया ए, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दक्षिण अफ्रीका ए
श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो वनडे में इंडिया ए के कप्‍तान हैं.


3 गेंद में आउट हो गए अय्यर और दुबे
कप्तान श्रेयस अय्यर (26) और मुंबई टीम के उनके साथी शिवम दुबे (31) जब क्रीज पर थे तो भारत ए लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में दिख रहा था. लेकिन नोर्त्‍जे ने तीन गेंद के भीतर दोनों को आउट किया. इससे मेजबान टीम राह से भटक गई और नौ विकेट पर 188 रन ही बना सकी. तीन छक्के जड़ने वाले दुबे का कैच स्थनापन्न खिलाड़ी खाया जोंडो ने लपका. एक गेंद बाद कप्तान अय्यर भी डीप में कैच दे बैठे.

अधूरी रही राहुल चाहर की कोशिश
Loading...

सिपामला की गेंद पर विकेटकीपर सिनेथेम्बा केशिले ने संजू सैमसन (1) का शानदार कैच लपका. नितीश राणा (1) और वाशिंगटन सुंदर (7) भी बड़े शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए. राहुल चाहर (12 गेंद में 17 रन) एक छक्का और एक चौका जड़कर भारत को लक्ष्य के करीब ले गए लेकिन जीत नहीं दिला सके.

rahul chahar, rahul chahar cricket, rahul chahar indian team, indian cricket team, team india, india tour of west indies, राहुल चाहर, राहुल चाहर क्रिकेट, इंडियन टीम, टीम इंडिया
राहुल चाहर.


बारिश के चलते दो दिन चला मैच
बुधवार को बारिश के कारण मैच रिजर्व दिन में खिंचा और भारत ए की टीम 7.4 ओवर में एक विकेट पर 56 रन से आगे खेलने उतरी. धवन और प्रशांत चोपड़ा (26) ने भारत ए के लिए दिन की अच्छी शुरुआत की. धवन ने अर्धशतक जड़ा. यह सलामी बल्लेबाज 15वें ओवर में 110 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटा. अय्यर और दुबे ने इसके बाद स्कोर को आगे बढ़ाया लेकिन इनके आउट होने के बाद भारतीय टीम लक्ष्य से दूर रह गई.

सीरीज में 3-1 से आगे है इंडिया ए
दक्षिण अफ्रीका ए ने बुधवार को जब 25 ओवर में एक विकेट पर 137 रन बनाए थे जब बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा. मैच दोबारा शुरू होने पर भारत ए को 25 ओवर में 193 रन का लक्ष्य मिला था. भारतीय टीम अब भी श्रृंखला में 3-1 से आगे है. श्रृंखला का अंतिम मैच शुक्रवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

सहवाग ने शेखी बघारी तो हरभजन ने ली मौज, कहा- हर स्पिनर पाकिस्‍तानी नहीं

इशान किशन ने बल्‍लेबाज को मजेदार अंदाज में छेड़ा, हंस-हंसकर लोटपोट हुए खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 5:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...