लाइव टीवी

भारत के लिए बुरी खबर, शिखर धवन की पसलियों में चोट लगी, मैच से बाहर

भाषा
Updated: January 17, 2020, 7:46 PM IST
भारत के लिए बुरी खबर, शिखर धवन की पसलियों में चोट लगी, मैच से बाहर
शिखर धवन पसलियों पर चोट लगने के बाद मैदान पर लेट गए. (AP Photo)

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी पैट कमिंस की गेंद पर चोट लगने के बाद बाहर हो चुके हैं.

  • Share this:
राजकोट: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान पैट कमिन्स (Pat Cummins) का बाउंसर पसलियों पर लगने से भारत के चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए. संयोग से वह कमिन्स का बाउंसर ही थी जिसके कारण विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सिर में चोट लगी थी और उन्हें सीटी स्कैन के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा था. इस कारण वह दूसरे मैच से बाहर हो गए थे. संभावना है कि धवन का ऐहतियात के तौर पर स्कैन किया जाएगा और अगर उनकी पसली में फ्रैक्चर हुआ तो उन्हें फिर से लंबे समय के लिये बाहर बैठना पड़ सकता है.

धवन की जगह चहल फील्डिंग के लिए उतरे
बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘शिखर धवन की दायीं तरफ की पसलियों पर चोट लगी. वह आज क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर नहीं उतरेंगे. युजवेंद्र चहल उनकी जगह क्षेत्ररक्षण कर रहे हैं.’ धवन भारतीय पारी के दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर चोटिल हो गए थे. उन्होंने दर्द के बावजूद 96 रन की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 340 रन बनाए.

shikhar dhawan injury, dhawan rib injury, shikhar dhawan pat cummins, rajkot odi, ind vs aus odi, शिखर धवन चोट, शिखर धवन पसलियों में चोट, धवन पैट कमिंस, राजकोट वनडे
शिखर धवन अर्धशतक पूरा करने के बाद. (AP Photo)


वर्ल्‍ड कप में भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हुए थे धवन
यह भी संयोग है कि विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान धवन चोटिल हो गए थे. तब नाथन कूल्टर नाइल की उठती गेंद उनके अंगूठे पर लगी थी. धवन ने उस मैच में भी सर्वाधिक 117 रन बनाए थे और भारत को जीत दिलाई थी. लेकिन चोट के कारण वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाए थे और दो महीने तक क्रिकेट से बाहर रहे थे.

घरेलू मैच में लगे थे 27 टांकेउन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी की लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई. उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा जहां उनके घुटने पर लगी चोट में 27 टांके लगे थे. इससे धवन एक महीने के लिए बाहर हो गए थे. धवन ने रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की तरफ से हैदराबाद के खिलाफ मैच में वापसी की. अब जबकि वह अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी कर रहे थे तब फिर से चोटिल हो गए.

राजकोट वनडे में शिखर धवन ने टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्‍यादा 96 रन की पारी खेली. वे 4 रन से अपने 18वें वनडे शतक से चूक गए और केन रिचर्डसन के शिकार बने थे. भारत ने 6 विकेट पर 340 रन बनाए थे.

क्‍या केदार जाधव का करियर खत्‍म कर रहे हैं विराट कोहली?

विराट कोहली की अजीबोगरीब कप्‍तानी, ओपनर को बना डाला फिनिशर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 7:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर