• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वर्ल्ड कप: शिखर धवन तीन हफ्तों के लिए बाहर, टीम इंडिया को बड़ा झटका

वर्ल्ड कप: शिखर धवन तीन हफ्तों के लिए बाहर, टीम इंडिया को बड़ा झटका

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी.

शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी.

Shikhar Dhawan injury news: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शानदार शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन अंगूठे में इंजरी के चलते तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे.

  • Share this:
    वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में शानदार शतक लगाने वाले ओपनर शिखर धवन अंगूठे में चोट के चलते तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. अब टीम के सामने चुनौती यह होगी कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किस बल्लेबाज को दी जाए. इससे टीम इंडिया का विजयी संयोजन भी बिगड़ सकता है.

    ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका

    टीम इंडिया में अब शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत भी ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. पंत रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं. पंत इसलिए भी कप्तान विराट की पसंद हो सकते हैं क्योंकि पंत आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनका हालिया प्रदर्शन भी शानदार रहा है. वैसे भी वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में पंत के न होने पर देश-विदेश के पूर्व क्रिकेटरों ने इसकी आलोचना की थी.

    विराट के सामने बड़ी चुनौती

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती धवन के विकल्प को लेकर है. यूं तो टीम के पास केएल राहुल और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज हैं. केएल राहुल फिलहाल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन वह बतौर ओपनर टीम के लिए मैदान में उतरते रहे हैं. वहीं दिनेश कार्तिक रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ मौजूद हैं. ऐसे में वह भी यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हो गए थे चोटिल

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान शिखर धवन को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद से चोट लग गई थी. हालांकि वो दर्द के बावजूद बैटिंग करते रहे. चोट ज्यादा गंभीर न हो जाए इसके लिए धवन फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं उतरे थे. उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी.

    लय में लौट आए थे धवन

    धवन की चोट इसलिए भी टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है क्योंकि इस बल्लेबाज का आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन रहता है. यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में भी वे मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. धवन ने उस मैच में 117 रन बनाए थे. जहां तक बात आईसीसी टूर्नामेंट की है तो यह धवन का छठा शतक है.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज