मजदूरों को घर पहुंचाने में जुटे सोनू सूद, शिखर धवन ने कही दिल छूने वाली बात

मजदूरों को घर पहुंचाने में जुटे सोनू सूद, शिखर धवन ने कही दिल छूने वाली बात
सोनू सूद इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

सोनू सूद (Sonu Sood) प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए दिन- रात कोशिश में लगे हुए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया में उथल-पुथल मची हुई है. भारत भी इस महामारी से बच नहीं पाया. इस महामारी से देश को बचाने के लिए 24 मार्च को लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया था, जिस वजह से काम न होने से प्रवासी मजूदरों को संघर्ष करना पड़ा था. काम न होने से मजूदरों पर खाने का भी संकट आ गया और उनके पास इस मुश्किल समय में अपने घर पहुंचने का भी कोई जरिया नहीं था. सभी तरह के ट्रांसपोर्ट बंद किए जाने के बाद बड़ी संख्‍या में ये मजदूर पैदल ही लंबी दूर तय कर अपने घर पहुंचने में लग गए.

यह सिलसिला अभी भी जारी है. भूखे, प्‍यासे मजूदर पैदल चले जा रहे हैं. हालांकि इन्‍हीं में से कुछ मजदूर खाना, पानी के साथ आराम से अपने घर पहुंच गए और इसके लिए बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद (Soonu Sood) ने सभी का दिल जीत लिया. लॉकडाउन के दौरान वह प्रवासी मजूदरों को उनके घर भेजने में मदद कर रहे हैं. इसके लिए उन्‍होंने न सिर्फ सैकड़ों बसें चला दी. बल्कि गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाना और राशन का सामान भी बांटा. सोनू सूद की इस कोशिश ने करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया. फिल्‍मों में अधिकतर खलनायक की भूमिका निभाने वाले सोनू नायक बन गए और इस नायक के फैंस की सूची में एक नाम भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का भी जुड़ गया.

shikhar dhawan, sonu sood, lockdown, coronavirus, cricket, sports news, शिखर धवन, सोनू सूद, लॉकडाउन, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज, कोरोना वायरस



उन्‍होंने सोनू सूद के काम को सलाम करते हुए कहा कि फंसे हुए मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए आपकी इस कोशिश को वह सलाम करते हैं. सोनू सूद ने प्रवासी मजूदरों को लेकर कहा था कि जब तक आखिरी प्रवासी मजूदर अपने परिवार के मिल नहीं जाता, तब तक वह प्रवासियों को घर भेजना जारी रखेंगे. इसके अलावा सोनू सूद की टीम रोज झुग्‍गी झोपड़ियों में 45 हजार लोगों को खाना और राशन का सामान बांट रही है.



आज ही के दिन पहली बार आईपीएल चैंपियन बनी थी मुंबई, धोनी ने कर दी थी बड़ी 'गलती

युवराज सिंह की फोटो पर 'एक्स गर्लफ्रेंड' ने किया कमेंट, पत्नी हेजल कीच के पास पहुंची 'शिकायत'
First published: May 26, 2020, 8:21 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading