लाइव टीवी

शिखर धवन का न्‍यूजीलैंड जाना खतरे में पड़ा, बाएं हाथ पर चढ़ा प्‍लास्‍टर

भाषा
Updated: January 19, 2020, 9:44 PM IST
शिखर धवन का न्‍यूजीलैंड जाना खतरे में पड़ा, बाएं हाथ पर चढ़ा प्‍लास्‍टर
शिखर धवन टीम इंडिया के फिजियो नितिन पटेल के साथ वापस जाते हुए.

पिछले कुछ समय से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बार-बार चोटिल हो रहे है. इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के दौरान उनका अंगूठ फ्रैक्चर हो गया था.

  • Share this:
बेंगलुरु: भारतीय टीम (Indian Team) के सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय मुकाबले में क्षेत्ररक्षण के दौरान कंधा चोटिल हो गया. इसके बाद धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया. वहां से लौटने के बाद उनके बाएं हाथ में स्लिंग (पट्टी) लगा दिखा जिससे उनके न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर जाने पर संदेह पैदा हो गया. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 24 जनवरी को ऑकलैंड में पहला टी20 मुकाबला खेलना है. इस दौरे के लिए टीम सोमवार को रवाना होगी.

लगातार दूसरे मैच में चोटिल हुए धवन
ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में धवन कवर क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और उन्होंने एरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए छलांग लगाई जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया. उनके बाहर जाने के बाद युजवेन्द्र चहल मैदान पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे. 34 साल का यह खिलाड़ी दूसरे एकदिवसीय में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर पसली पर लगने के बाद क्षेत्ररक्षण के दौरान मैदान से बाहर था.

shikhar dhawan injury, dhawan rib injury, shikhar dhawan pat cummins, rajkot odi, ind vs aus odi, शिखर धवन चोट, शिखर धवन पसलियों में चोट, धवन पैट कमिंस, राजकोट वनडे
शिखर धवन पसलियों पर चोट लगने के बाद मैदान पर लेट गए. (AP Photo)


7 महीने में 4 इंजरी हुई
पिछले कुछ समय से धवन बार-बार चोटिल हो रहे है. इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप के दौरान उनका अंगूठा  फ्रैक्चर हो गया था. सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के दौरान उनका घुटना चोटिल हो गया था जिससे उबरने के लिए उन्हें 27 टांके लगे थे.

पिछले कुछ दिनों में भारत के कई खिलाड़ी चोटों के शिकार हुए हैं. शिखर धवन के अलावा, दीपक चाहर, भुवनेश्‍वर कुमार, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा भी चोटों के शिकार हुए हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप के साल में भारत के लिए यह बड़ी समस्‍या बन सकती है. टीम मैनेजमेंट को इस बारे में सोचना होगा और खिलाड़ियों के वर्कलोड पर नजर रखनी होगी.रोहित शर्मा ने बुलेट की रफ्तार से पूरे किए 9000 वनडे रन, विराट कोहली को खतरा!

1 रन पर गिरे दक्षिण अफ्रीका के 4 विकेट,20 साल में पहली बार घर में बेइज्‍जती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 9:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर