लाइव टीवी

विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी पर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या खुलासा किया

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 5:00 PM IST
विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी पर शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या खुलासा किया
शिखर धवन ने विराट कोहली और रोहित की कप्तानी पर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

आईसीसी टूर्नामेंट (ICC Tournaments) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का बल्ला जमकर बोलता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 5:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम इंडिया (Team India) के आक्रामक ओपनर हैं. सीमित ओवर प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की जान बन चुके शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टेस्ट टीम में अपनी स्थायी जगह बनाने में उतने सफल नहीं रहे हैं. ये और बात है कि उनके टेस्ट करियर का आगाज बेहद धमाकेदार अंदाज में हुआ था, जब मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने तूफानी शतक लगाया था. ऐसे में जबकि भारतीय टीम बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही है, धवन का फोकस अगले साल होने वाले टी—20 विश्व कप और टेस्ट टीम में वापसी पर है.

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईसीसी टूर्नामेंट (ICC Tournament) में अपने बेहतरीन प्रदर्शन का खुलासा भी किया. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि ये सब किस्मत है. आईसीसी टूर्नामेंट के लिए मैं किसी अलग तरह से तैयारी नहीं करता हूं, लेकिन फिर भी मैं बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहता हूं.' उन्होंने साथ ही टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2020) को लेकर कहा, 'टी-20 टीम में मेरी एक भूमिका है, जिसे निभाने के लिए मैं पूरी मेहनत कर रहा हूं. उम्मीद है कि टी-20 विश्व कप तक सभी चीजें सही हो जाएंगी. मुझे नहीं लगता कि टी-20 में मेरी फॉर्म को लेकर कोई समस्या है. अगर आप साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ पिछले कुछ मैचों को देखें तो मैंने अच्छे रन बनाए हैं. हां, बेशक मैं ​दिल्ली टी-20 मैच में थोड़ा धीमा था, लेकिन ऐसा पिच की वजह से था.'

विराट कोहली की कप्तानी पर दिया ये बड़ा बयान
शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर भी अपना रुख साफ किया. उन्होंने कहा कि दोनों अलग-अलग व्यक्तित्व के मालिक हैं. अलग-अलग हालात में ये दोनों अलग-अलग फैसले लेते हैं. जो उस हालात के हिसाब से उन्हें लगता है कि सही फैसला होगा, वो उसी के साथ जाते हैं. बेशक वे एक-दूसरे के साथ विचार-विमर्श भी करते हैं. जब रोहित कप्तान होते हैं तो वो मुझसे चर्चा करते हैं. जब विराट कोहली कप्तान होते हैं तो वो रोहित और मुझसे दोनों से बात करते हैं.

Rishabh Pant,Shikhar Dhawan, Navdeep Saini, Vijay Hazare Trophy 2019, ऋषभ पंत, शिखर धवन
शिखर धवन वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम नियमित ओपनर हैं


टी-20 विश्वकप की तैयारी
ऐसे में जबकि आस्ट्रेलिया (Australia) में अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2020) से पहले भारतीय टीम को करीब 20 टी-20 मैच खेलने हैं, धवन (Shikhar Dhawan) ने साफ कर दिया है कि टीम की तैयारी शुरू हो चुकी है. उन्होंने कहा कि हमारे पास एक साल का वक्त बचा है. हमें जो भी योजना बनानी है, अभी बनानी होगी,उसके बाद अंतिम संयोजन पर काम करना होगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार हम विजेता ट्रॉफी के साथ ही स्वदेश लौटेंगे.टेस्ट टीम में वापसी पर ये बोले धवन
सीमित ओवर प्रारूप में टीम इंडिया (Team India) के नियमित सदस्य शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टेस्ट टीम से गैरमौजूदगी पर कहा कि मेहनत जारी है. अगर वक्त और मौका मिलता तो मैं निश्चित रूप से रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेता. मैं लगातार कोशिश कर रहा हूं, उम्मीद है कि मैं मजबूत दावेदार के तौर पर वापसी करूंगा.

10 साल बाद पाकिस्तान में खेला जाएगा टेस्ट क्रिकेट, श्रीलंका की टीम करेगी दौरा

एसएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचे साहा, जानिए क्या है मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 5:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर