लाइव टीवी
Elec-widget

भारत को झटका, शिखर धवन वेस्‍टइंडीज सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 9:10 AM IST
भारत को झटका, शिखर धवन वेस्‍टइंडीज सीरीज से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह
शिखर धवन खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.

भारत (India) और वेस्‍टइंडीज (West Indies) के बीच 6 दिसंबर को हैदराबाद में पहला मुकाबला खेला जाएगा. संजू सैमसन (Sanju Samson) को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 9:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. 6 दिसंबर को भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच हैदराबाद में पहला मुकाबला खेला जाएगा. माना जा रहा है कि संजू सैमसन (Sanju Samson) को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है. धवन को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में महाराष्‍ट्र के खिलाफ सुपर लीग मैच में घुटने पर चोट लग गई थी. उनके घुटने पर टांके आए थे. उस समय धवन ने बताया था कि वे 4-5 दिन में वापस आ जाएंगे. वहीं संजू सैमसन को वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं चुना गया था, लेकिन एक भी मैच में नहीं खिलाया गया.

धवन के घुटने पर आए थे टांके
स्पोर्ट्स्टार के मुताबिक  33 साल के शिखर धवन को रन लेने के दौरान चोट लग गई थी. डाइव के दौरान उनके बल्‍ले के एक टुकड़े से घुटने के ऊपर कट लग गया था, लेकिन वे खेलते रहे और पवेलियन लौटते समय उन्‍हें कट लगने का पता चला था. बाद में अस्‍पताल में उनको टांके लगाने पड़े थे.

shikhar dhwan inujury, shikhar dhwan syed mushtaq ali trophy 2019
शिखर धवन घुटने की चोट दिखाते हुए.


बुरी फॉर्म में भी थे धवन
धवन की चोट के बाद चयनसमिति के अध्‍यक्ष एमएसके प्रसाद ने सोमवार को सूरत में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के फिजियो आशीष कौशिक से बात की थी. जानकारी के अनुसार कौशिक ने धवन के समय पर फिट न होने की जानकारी दी. धवन इस समय बुरी फॉर्म से भी गुजर रहे हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में भी यह बल्‍लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे थे. महाराष्‍ट्र के खिलाफ वे 24 गेंद खेलकर 22 रन बना सके थे.

cricket news, sports news, harbhajan singh, sanju samson, indian cricket team, team india, bcci, sourav ganguly, क्रिकेट न्यूज, हरभजन सिंह, संजू सैमसन, इंडियन क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, चयन समिति, सिलेक्शन पैनल, सौरव गांगुली,
संजू सैमसन ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा था. (FILE PHOTO)

Loading...

संजू सैमसन को निकाले जाने पर उठे थे सवाल
वहीं संजू सैमसन को बिना मैच खिलाए टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर कई लोगों ने सवाल उठाया था. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी उन्‍हें बाहर किए जाने पर निराशा जाहिर की थी. उन्‍होंने कहा था कि वे बिना मौका दिए संजू सैमसन को बाहर किए जाने से काफी निराश हैं. 3 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच में वह पानी ले जाता रहा और फिर उसे बाहर कर दिया. वे उसकी बैटिंग का टेस्‍ट ले रहे थे या दिल का?

उनके अलावा हरभजन सिंह ने भी सैमसन को टीम में बरकरार न रखे जाने पर निराशा जाहिर की थी. उन्‍होंने थरूर के बयान का समर्थन करते हुए कहा था कि चयनसमिति में मजबूत चेहरों की जरूरत है.

क्रिस गेल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से हटे, क्रिकेट से भी लिया ब्रेक

पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप होने पर स्टीव स्मिथ ने खुद को दी सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 7:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...