लाइव टीवी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होते ही पंत सहित ये खिलाड़ी खेल सकते हैं घरेलू क्रिकेट

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 2:38 PM IST
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होते ही पंत सहित ये खिलाड़ी खेल सकते हैं घरेलू क्रिकेट
ऋषभ पंत साउथ अफ्रीका के ‌खिलाफ टेस्ट सीरीज टीम का हिस्सा हैं.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2019) में खेलते नजर आ सकते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 2:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया और दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा. इस सीरीज में खिलाड़ी किस लय में हैं, वो तो मैच शुरू होने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन यह लगभग तय हो चुका है सीरीज खत्म होने के बाद टीम के तीन खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेलते नजर आ सकते हैं. टी20 सीरीज 22 सितंबर को पूरी होगी और फिर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan), विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) दिल्ली की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2019) में खेलते नजर आ सकते हैं. टूर्नामेंट 24 सितंबर से 13 अक्टूबर तक खेला जाएगा. दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने साथ ही यह भी कहा कि चयनकर्ता जल्द ही टीम की घोषणा भी करेंगे.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा है और यह सीरीज दोअक्टूबर से शुरू होगी. अब देखना होगा कि पंत विजय हजारे ट्रॉफी में कितने मैच खेल पाते हैं. वहीं धवन और नवदीप टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है. धवन पिछले सालभर से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. इसीलिए उम्मीद की जा सकती है कि वह पूरा टूर्नामेंट खेलेंगे.

Rishabh Pant,Shikhar Dhawan, Navdeep Saini, Vijay Hazare Trophy 2019, ऋषभ पंत, शिखर धवन
विजय हजारे ट्रॉफी 24 सितंबर से 13 अक्टूबर तक खेली जाएगी. शिखर धवन पूरा टूर्नामेंट खेल सकते हैं


पंत के प्रदर्शन पर कितना पड़ेगा असर

वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की दूसरी चुनौती है. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया था और जीत के साथ 120 अंकों के साथ ही वह टेबल में टॉप पर है.

यह देखना ही दिलचस्प होगा कि घरेलू क्रिकेट का पंत (Rishabh Pant)  के प्रदर्शन पर कितना असर पड़ता है. दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर सहित कई दिग्‍गज भी कह चुके हैं कि नेशनल खिलाड़ियों के लिए घरेलू क्रिकेट काफी अहम होता है. वहीं पंत (Rishabh Pant)  लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और अब तो उन पर अच्छे प्रदर्शन का भी दबाव बनने लगा है. फिलहाल तो टेस्ट सीरीज से पहले उनके सामने टी20 सीरीज में खुद को साबित करने की चुनौती है.

निजी जीवन से जुड़ी खबरें छपने पर बेन स्टोक्स के समर्थन में उतरा ECB
Loading...

इस गेंदबाज से कांपे बल्लेबाज, मुरली विजय सहित एक पारी में लिए नौ विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 2:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...