लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में बदलाव, वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी ने ली शिखर धवन की जगह

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 12:44 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में बदलाव, वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी ने ली शिखर धवन की जगह
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चोट के चलते वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 12:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ घर में खेली जा रही टी-20 सीरीज (T20 Series) के लिए टीम इंडिया (Team India) में बड़ा बदलाव हो गया है. चोटिल शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल कर लिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने इसे लेकर आधिकारिक ऐलान कर दिया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बायें घुटने में चोट लगी है, जिसके चलते वह कुछ दिनों तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. ये चोट उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के दौरान महाराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले के दौरान लगी थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने धवन की जांच की और उन्हें कुछ दिन और आराम करने की सलाह दी.  भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला मुकाबला 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

साहा की सर्जरी सफल
33 साल के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को रन लेने के दौरान चोट लग गई थी. डाइव के दौरान उनके बल्‍ले के एक हिस्से से घुटने के ऊपर कट लग गया था, लेकिन वह खेलते रहे और पवेलियन लौटते समय उन्‍हें कट लगने का पता चला था. बाद में अस्‍पताल में उनको टांके लगवाने पड़े थे. वहीं, भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के दायें हाथ की रिंग ‌फिंगर की मंगलवार को सर्जरी कर दी गई. हाल ही में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ खेले गए पिंक बॉल टेस्ट (Pink Ball Test) में विकेटकीपिंग के दौरान वह चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनकी अंगुली में फ्रैक्चर हो गया था.

shikhar dhawan injury, shikhar dhawan west indies series, sanju samson, india west indies series, शिखर धवन चोट, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज, संजू सैमसन,
संजू सैमसन बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. (फाइल फोटो)


विजय हजारे ट्रॉफी में जड़ा था दोहरा शतक
केरल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने हाल ही में खत्म हुई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के एक मुकाबले में शानदार दोहरा शतक जड़ा था. इसके अलावा उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2019 के चार मैचों में अभी तक 112 रन बनाए हैं. आईपीएल में सैमसन ने राजस्‍थान रॉयल्स के लिए 93 मैचों में 27.61 की औसत से 2209 रन बनाए. इनमें दो शतक और दस अर्धशतक शामिल हैं. सैमसन ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच साल 2015 में खेला था. तब जिम्बाब्वे के खिलाफ सातवें नंबर पर उतरते हुए उन्होंने 24 गेंदों पर 19 रन बनाए थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी-20 टीम ः विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मुहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, संजू सैमसन.
Loading...

यह भी पढ़ें :

क्रिस गेल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से हटे, क्रिकेट से भी लिया ब्रेक
पाकिस्तान के खिलाफ फ्लॉप होने पर स्टीव स्मिथ ने खुद को दी सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 12:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...